नई दिल्ली, जेएनएन।  इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 12वें सीजन में कश्मीर के कुलगाम जिले के 17 साल के राशिख डार तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस की जर्सी में दिखाई देंगे। मुंबई ने मंगलवार को जयपुर में हुई नीलामी में उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

राशिख एक तेज गेंदबाज हैं। उनके पिता एक स्कूल टीचर हैं। परिवार में चार बच्चों में सबसे छोटे राशिख के लिए मुंबई ने 20 लाख रुपये की कीमत अदा की है। राशिख इस समय राज्य की अंडर-19 टीम का हिस्सा हैं, जो कूच बेहार ट्रॉफी में शिरकत कर रही है। हाल ही में उन्होंने एक मैच में छह विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी से काफी लोगों को प्रभावित किया।

भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके और मौजूदा समय में जम्मू एवं कश्मीर की रणजी टीम के कप्तान इरफान पठान ने राशिख को एक प्रतिभा खोज कार्यक्रम में चुना था। उन्हें पठान और स्थानीय खिलाड़ी परवेज रसूल ने निखारा है। वह विजय हजारे ट्रॉफी में राज्य की टीम में इन दोनों के साथ खेले थे।

आइपीएल में चुने जाने पर राशिख ने कहा, 'मैंने कई वर्षो से काफी मेहनत की है। मैं उच्च स्तर पर खेलना चाहता हूं। इस साल मैंने जिला टूर्नामेंट में काफी अच्छा खेला था और इसके बाद प्रतिभा खोज कार्यक्रम के लिए बुलाया गया था।'

इस युवा ने कहा, 'ट्रायल्स में मैं भाग्यशाली था कि पठान भाई और अन्य लोगों ने मुझे सीनियर टीम के लिए चुना। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह आइपीएल में खेले।'

राशिख राज्य के ऐसे चौथे खिलाड़ी हैं जो आइपीएल में खेलेंगे। उनसे पहले, परवेज, मंजूर पांडव और मुहम्मद मुदासिर को भी आइपीएल में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप