Move to Jagran APP

Video: राशिद खान ने ठोका तूफानी अर्धशतक, एक ओवर में ही कूट डाले 28 रन

इस मैच में काबुल का कोई बल्लेबाज नहीं चला, लेकिन कप्तान राशिद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 11:42 AM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 08:18 PM (IST)
Video: राशिद खान ने ठोका तूफानी अर्धशतक, एक ओवर में ही कूट डाले 28 रन
Video: राशिद खान ने ठोका तूफानी अर्धशतक, एक ओवर में ही कूट डाले 28 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान का जलवा अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में भी खूब देखने को मिल रहा है। मजेदार बात ये है कि इस लीग में वो गेंजबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी ने भी कमाल दिखा रहे हैं। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में राशिद खान ने 27 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होने 5 छक्के और 3 चौके लगाए। इतना ही नहीं इस पारी के दौरान उन्होंने एक ही ओवर में 28 रन भी कूट दिए।

prime article banner

ये मुकाबला काबुल ज्वानन और बल्ख लेजेंट्स के बीच खेला गया। राशिद खान काबुल ज्वानन के कप्तान हैं। इस मैच में काबुल का कोई बल्लेबाज नहीं चला, लेकिन कप्तान राशिद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने 27 गेंदों पर 56 रन की तेज़ तर्रार पारी खेली। लेकिन राशिद की ये पारी भी उनकी टीम को जीत न दिला सकी।  

इस मैच में काबुल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए। बल्ख की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। राशिद की टीम ने मैच तो हारा, लेकिन उसके कप्तान ने सभी का दिल जीत लिया। राशिद उस समय बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम की बुरी हालत थी। टीम को ज्यादा से ज्यादा रनों की जरूरत थी। राशिद ने उतरते ही छक्के-चौके जड़ना शुरू कर दिया। रवि बोपारा के ओवर में उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका जड़ा। उन्होंने उस ओवर में 28 रन बनाए और टीम के स्कोर को आगे बढ़ा दिया।

View this post on Instagram

Last night @aplt20cricket #KabulZwanAn #Sharjah

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19) on

आपको बता दें कि राशिद खान ने क्रिकेट करियर की शुरुआत बल्लेबाज के तौर पर की थी। लेकिन बाद में कोच के कहने पर उन्होंने गेंदबाजी में अपना करियर बनाया। लेकिन वो खुद को अच्छा बल्लेबाज भी मानते हैं। जब भी वो बल्ला पकड़कर क्रीज पर आते हैं तो लंबे-लंबे शॉट्स खेलन की फिराक में रहते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.