Move to Jagran APP

राशिद खान की हुई बेतहाशा धुनाई, 'शर्मनाक शतक' के साथ-साथ खाए इतने छक्के

ICC Cricket World Cup 2019 England vs Afghanistan राशिद खान को आज किसी भी इंग्लैंड के खिलाड़ी ने नहीं बख्शा

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 07:20 AM (IST)
राशिद खान की हुई बेतहाशा धुनाई, 'शर्मनाक शतक' के साथ-साथ खाए इतने छक्के
राशिद खान की हुई बेतहाशा धुनाई, 'शर्मनाक शतक' के साथ-साथ खाए इतने छक्के

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 England vs Afghanistan Match: वर्ल्ड कप 2019 का 24वां मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में मेजबान इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 150 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि वनडे क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड टूटे और बने।

loksabha election banner

इसी मैच में अफगानिस्तान के उपकप्तान और करामाती खान कहे जाने वाले राशिद खान के नाम भी दर्ज हुआ। दरअसल, राशिद खान वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर नंबर 2 और बतौर गेंदबाज नंबर 3 रैंकिंग रखने वाले राशिद खान की इस मैच में बेतहाशा पिटाई हुई, जिसमें सबसे ज्यादा छक्के खाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। 

इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान ने 9 ओवर गेंदबाजी की। इन 9 ओवर में राशिद खान ने 110 रन दिए, जो कि वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में एक खिलाड़ी द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रन हैं। यहां तक कि 60-60 ओवर के वर्ल्ड कप के दौरान भी 12 ओवर फेंकने वाले खिलाड़ी इतने रन खर्च नहीं करते थे। वर्ल्ड कप 1983 में न्यूजीलैंड के माइकल सेन्डन ने 12 ओवर में 105 रन दिए थे।  

इसके अलावा इस मैच में राशिद खान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर 11 छक्के खाए हैं। ये अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है क्योंकि वर्ल्ड कप क्या वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक गेंदबाज को इतने छक्के नहीं लगे हैं। हालांकि, वनडे क्रिकेट के इतिहास में अभी भी एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइकल लेविस के नाम हैं, जिन्होंने 10 ओवर में 113 रन खर्च किए थे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.