Move to Jagran APP

आइपीएल में पहली बार खेला अफगानिस्तान का कोई खिलाड़ी, आते ही मचाया धमाल

अफगान स्पिनर राशिद खान को सीजन के पहले ही मैच में मैदान पर उतरने का मौका मिल गया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 05 Apr 2017 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 10:04 AM (IST)
आइपीएल में पहली बार खेला अफगानिस्तान का कोई खिलाड़ी, आते ही मचाया धमाल

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। युवा लेग स्पिनर राशिद खान इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेलने वाले युद्ध प्रभावित देश अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। आइपीएल-10 के खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान अफगानिस्तान के 18 वर्षीय राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। राशिद ने भी अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम और फैंस को झूमने का मौका दे दिया।

loksabha election banner

हैदराबाद में आयोजित हुए आइपीएल सीजन-10 के पहले मुकाबले में पिछली बार की उप-विजेता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गत विजेता सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। सनराइजर्स हैदराबाद ने जब टूर्नामेंट के इस पहले मुकाबले के लिए अपनी शीर्ष-11 खिलाड़ियों के नामों का एलान किया तो अफगानिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए एक एतिहासिक और शानदार खबर आई। 

अफगान स्पिनर राशिद खान को पहले ही मैच में मैदान पर उतरने का मौका मिल गया। राशिद ने भी अपने कप्तान वॉर्नर और टीम को निराश नहीं किया। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 4 ओवर में 36 रन देकर दो अहम विकेट हासिल किए। राशिद ने मनदीप सिंह और ट्रेविस हेड जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल नीलामी में उनके अलावा अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को भी हैदराबाद की टीम ने ही खरीदा था हालांकि नबी को पहले मैच में मौका नहीं मिला। गौरतलब है कि आइपीएल-10 की खिलाड़ियों की नीलामी में राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ की भारी-भरकम रकम पर खरीदा था। राशिद तेज लेग ब्रेक फेंकने में माहिर हैं और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में हुई सीरीज में भी वो पूरी लय में नजर आए थे। 

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.