Move to Jagran APP

Ranji Trophy के सेमीफाइनल्स का शेड्यूल जारी, जानें कब, कहां और किसके बीच खेले जाएंगे मैच

Ranji Trophy 2020 Semi Finals Schedule रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सत्र के सेमीफाइनल का शेड्यूल जारी हो गया है जिसकी पुष्टि बीसीसीआइ ने की है.

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 05:57 PM (IST)
Ranji Trophy के सेमीफाइनल्स का शेड्यूल जारी, जानें कब, कहां और किसके बीच खेले जाएंगे मैच
Ranji Trophy के सेमीफाइनल्स का शेड्यूल जारी, जानें कब, कहां और किसके बीच खेले जाएंगे मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। Ranji Trophy 2020 Semi Finals Schedule: रणजी ट्रॉफी 2019-20 का सीजन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के कुल तीन मुकाबले बाकी हैं। इसमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला शामिल है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने रणजी ट्रॉफी के दोनों सेमीफाइनल का शेड्यूल जारी कर दिया है।

loksabha election banner

24 फरवरी को समाप्त हुए लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद गुजरात, सौराष्ट्र, बंगाल और कर्नाटक की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। दो-दो टीमों के बीच एक-एक सेमीफाइनल खेला जाएगा। वहीं, जो टीम विजेता होगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा। वहीं, अगर सेमीफाइनल के शेड्यूल की बात करें तो ये दोनों मैच अलग-अलग स्थानों पर खेले जाएंगे, जो 29 फरवरी से 4 मार्च तक खेले जाएंगे।

सौराष्ट्र और गुजरात की टीम राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर पहला सेमीफाइनल मैच खेलेंगी, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर बंगाल और कर्नाचक की टीम के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े 9 बजे से खेले जाएंगे। वहीं, रणजी ट्रॉफी के इस सीजन का फाइनल मुकाबला किस जगह खेला जाएगा ये भी तय नहीं है। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच 9 मार्च से 13 मार्च के बीच खेला जाएगा। 

डीआरएस सिस्टम होगा लागू

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सीजन के सेमीफाइनल्स और फाइनल मुकाबलों में डिसिजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस का इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसा पहली बार है जब भारत की प्रीमियर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डीआरएस का इस्तेमाल होगा। हालांकि, ये बहुत की लिमिटेड डीआरएस होगा, क्योंकि न तो इसमें स्निको मीटर को शामिल किया है और नहीं हॉट-स्पॉट और बॉल ट्रैकर टेक्नोलॉजी का उपयोग होगा।

Ranji Trophy 2019-20 Semis and Final Schedule 

29 फरवरी से 4 मार्च - सौराष्ट्र बनाम गुजरात, राजकोट

29 फरवरी से 4 मार्च - बंगाल बनाम कर्नाटक, कोलकाता

9 मार्च से 13 मार्च - सेमीफाइनल 1 विजेता बनाम सेमीफाइनल 2 विजेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.