मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। हर कोई जानता है कि बांग्लादेश में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की लोकप्रियता कितनी है। वर्ल्ड कप 2019 में 600 से ज्यादा रन और 10 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बनने के बाद शाकिब अल हसन को उनके देश के लोग और चाहने लगे हैं। इसका असर अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग की एक फ्रेंचाइजी पर देखने को मिला रहा है।  

दरअसल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) की एक टीम रंगपुर राइडर्स ने अगला टूर्नामेंट ना खेलने की धमकी दे दी है। सातवें सीजन के लिए बांग्लादेश प्रीमियर लीग के आयोजक और गवर्निंग काउंसिल ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि खिलाड़ी और फ्रेंचाइजियों के बीच नए एग्रीमेंट हों। 

बीपीएल गवर्निंग काउंसिल के इस ऐलान के बाद फ्रेंचाइजी द्वारा किए गए सौदे के बाद शाकिब अल हसन पिछले सीजन की उपविजेता टीम ढाका डायनामाइट्स से रंगपुर राइडर्स में आए थे, लेकिन अब उनको नए नियमों के मुताबिक अनुमति नहीं मिल रही है। 

इस बात को लेकर रंगपुर राइडर्स के चीफ एग्जक्यूटिव इश्तियाक सादेक़ ने कहा है, "इस तरह के तौर तरीके से हम नहीं खेल सकते। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि हम बीपीएल में खेलेंगे या नहीं, लेकिन यह सिर्फ तब नहीं है जब हमने हर साल 10 से 15 करोड़ बीडीटी(बांग्लादेशी करेंसी) खर्च किए और वे (बीपीएल गवर्निंग काउंसिल) हर साल अलग-अलग नियम बदलते रहे।"

 उन्होंने आगे कहा, "यदि आवश्यक हो तो हम नहीं खेलेंगे क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के पास बहुत सारी टीमें हैं और उन्हें उनके साथ खेलने दें।" बीपीएल गवर्निंग काउंसिल के मुताबिक, बीपीएल के अगले सीजन के लिए शाकिब अल हसन की बोली लगेगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप