नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मंगलवार को दुबई के मैदान पर राजस्थान रायल्स और पंजाब किंग्स के बीच रोमांचक मैच खेला गया। पंजाब की टीम लगभग मुकाबला जीत चुकी थी, लेकिन टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी मैच फिनिश नहीं कर पाया। यही कारण रहा कि राजस्थान रायल्स को 2 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, लेकिन इस बीच राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन पर बीसीसीआइ ने बड़ा जुर्माना लगा दिया है।

दरअसल, राजस्थान रायल्स की टीम को आइपीएल 2021 के यूएई लेग के तीसरे मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ और आइपीएल के आयोजकों ने राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन को इसके लिए दोषी पाया है कि टीम निर्धारित में सिर्फ 19 ओवर ही फेंक सकी। इसलिए एक ओवर की वजह से उन पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा है। राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

आइपीएल की तरफ से जारी आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि चूंकि यह न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित आइपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का उनकी टीम का पहला अपराध था। ऐसे में संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अगर संजू सैमसन की टीम आगे ऐसा करती है तो फिर उन पर इससे भी ज्यादा रकम का जुर्माना लग सकता है। ऐसे में कप्तान संजू सैमसन और पूरी टीम चाहेगी कि आगे स्लो ओवर रेट का मामला न बने।

IPL 2021 में ये अब तक पांचवां मामला है, जिसमें किसी कप्तान को स्लो ओवर रेट के लिए सजा मिली है। संजू सैमसन से पहले आइपीएल 2021 के भारतीय लेग में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धौनी, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन को भी 12-12 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा है।

Edited By: Vikash Gaur