मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, आइएएनएस। India vs South Africa 1st t20 match: साउथ अफ्रीकी टीम इस वक्त भारतीय दौरे पर है जहां उसे टीम इंडिया के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। पहला टी20 मुकाबला रोमांचक हो इसके लिए धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ पूरी तैयारी कर रहे हैं। ग्राउंड स्टाफ की यही कोशिश है कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों के एक शानदार पिच मुहैया करवाई जाए। हालांकि 15 सितंबर को होने वाले इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक इस मैच में बारिश बाधा बन सकती है। 

आइएएनएस से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया कि अगर यहां पर बारिश शुरू होती है तो वो लगातार कुछ दिनों तक होती ही रहती है। यहां पर ग्राउंड स्टाफ अपना काम कर रहे हैं, लेकिन समस्या ये है कि पिच तैयार करने के लिए कम से कम छह या सात दिन तो चाहिए होते हैं और इसके लिए जरूरी होता है कि मौसम साफ रहे। ऐसे में मैदानकर्मियों की नींद उड़ी हुई है। 

सूत्र से जब पूछा गया कि क्या विकेट पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी इसके बारे में उसने कहा कि यहां की परिस्थिति गेंदबाजों को मदद देती है। लेकिन अगर पिच पर ज्यादा लंबे वक्त तक कवर रहा तो विकेट पर सूरज की किरण नहीं पड़ेगी और इससे तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा होगा। इस हालात में गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलने की उम्मीद है। 

इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। जबकि साउथ अफ्रीका के पास कगिसो रबाडा व जूनियर डाला जैसे तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। वैसे ये देखना दिलचस्प होगा कि रविवार को पिच का बर्ताव कैसा रहता है और भारतीय टीम व मेहमान टीम  इसका फायदा कैसे उठा पाते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप