Move to Jagran APP

खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 मुकाबला

सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 64 रन लुटा दिए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 06:15 PM (IST)
खेला जाएगा भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 मुकाबला

केपटाउन, जेएनएन। भारत और द.अफ्रीका के बीच तीसरा टी 20 मैच शनिवार (आज) शाम को केपटाउन के मैदान पर खेला जाना है। ये मुकाबला इस सीरीज़ का निर्णायक मैच भी है क्योंकि मौजूदा सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है। तीन मैचों की इस सीरीज़ का आखिरी मैच केपटाउन में खेला जाना है। ऐसा लग रहा था कि बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जाएगा लेकिन फिलहाल हालात सामान्य हैं और मैच खेला जाएगा। 

loksabha election banner

बारिश डालेगी मैच में बाधा!

केपटाउन के न्यूलैंड्स के जिस मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा। बारिश की वजह से महिलाओं का मैच 15 मिनट देर से शुरू किया गया। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक भी केपटाउन में शनिवार यानी आज बारिश होने की संभावना जताई जा चुकी है। ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है तो दोनों ही टीमों को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

टीम इंडिया को उठाना पड़ सकता है नुकसान

अगर इस मैच में बारिश हुई तो टीम इंडिया को इसका नुकसान उटाना पड़ सकता है। बारिश के बाद स्पिनर्स का असर कम हो सकता है, जो भारतीय टीम के लिए इस सीरीज़ को जीतने में मुश्किलें खड़ी कर सकती है। बारिश की वजह से गेंदबाज़ी करते समय गेंद को पकड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 64 रन लुटा दिए थे। इसी के साथ पिच पर नमी की वजह से गेंद टर्न भी कम होती है तो स्पिनर्स का बेअसर साबित हो जाते हैं। अगर बारिश मैच शुरू होने से पहले नहीं रुकी या मुकाबले के दौरान इससे मैच में खलल पड़ा, तो ऐसे में डकवर्थ लुइस नियम का भी सहारा लिया जा सकता है।

बारिश पहले भी कर चुकी है द. अफ्रीका की मदद 

वनडे सीरीज़ के दौरान भी बारिश द. अफ्रीका के लिए मददगार साबित हुई थी। वांडरर्स में खेले गया चौथा वनडे मैच भी बारिश से प्रभावित था और उस मैच में भी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव बेअसर साबित हुए थे और द.अफ्रीका की टीम ने उस मैच को जीत लिया था। आपको बता दें कि 6 मैचों की वनडे सीरीज़ में द. अफ्रीकी टीम सिर्फ एक ही मैच जीत सकी थी और वो यही मैच था जो बारिश से प्रभावित था। 

क्लासेन निभा सकते हैं बड़ी भूमिका

तीसरा टी 20 मैच बारिश से प्रभावित रहा तो द. अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ हेनरिक क्लासेन अहम भूमिका निभा सकते हैं। क्योंकि वांडरर्स वनडे और सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में बारिश ने खलल डाला और दोनों मुकाबलों में क्लासेन ने भारतीय गेंदबाज़़ों की नाक में दम कर दिया था। चौथे वनडे मैच में क्लासेन ने नाबाद 43 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरे टी-20 मैच में क्लासेन ने 30 गेंदों में 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। खास बात ये है कि इन दोनों मैचों में क्लासेन मैन ऑफ द मैच भी रहे थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.