नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड हाल ही में कहा था कि इस बार जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आएगी तब मैं उस टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ स्लेजिंग नहीं करूंगा। इस साल दिसंबर में टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी। विराट दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं और वो आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं और अगर फील्ड पर उनके साथ स्लेजिंग की जाती है तब वो और भी खतरनाक हो जाते हैं। 

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने कंगारू टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। उस दौरान शायद कंगारू टीम के खिलाड़ियों को ये आभास हुआ कि स्लेज करने के बाद विराट कोहली और ज्यादा आक्रामक हो जाते हैं और बेहतर प्रदर्शन करते हैं। अब पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने मैथ्यू वेड की बातों का समर्थन किया है। 

राहुल द्रविड़ ने अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को चेतवानी भरे अंदाज में सलाह देते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्लेज ना करें। द्रविड़ के मुताबिक वो फाइट करना पसंद करते हैं और एक आक्रामक बल्लेबाज तो पहले से हैं। उन्होंने कहा कि ये उनके लिए जिंदगी की तरह है, उन्हें फाइट करना पसंद है साथ ही वो संघर्ष करने से प्यार करते हैं। वो बहुत ही ज्यादा प्रतिस्पर्धी हैं और आक्रामक भी हैं। आप उन्हें और ज्यादा आक्रामक नहीं करना चाहोगे क्योंकि उसके बाद पता नहीं वो क्या कुछ हासिल कर लें। राहुल ने ये बातें सोनी टेन पिट स्टॉप पर कही। 

राहुल ने कहा कि मैच के दौरान इस तरह की बातें ज्यादा प्रभाव नहीं डालती। आखिरकार ये एक प्रतियोगिता है। उन्हें पता है कि वो अपने खेल के जरिए ही टॉप पर आ सकते हैं। इसके लिए आपका स्किल टॉप क्लास का होना चाहिए। वो विराट जैसे खिलाड़ी के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। विराट को भी ये पता है कि अगर वो पैट कमिंग, मिचेल स्टार्क, पैटिनसन और हेजलवुड के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहते हैं तो उन्हें खेल में सबसे उपर रहना होगा। 

द्रविड़ ने कहा कि शायद मैथ्यू वेड ये कहना चाहते हैं कि वो सिर्फ अपने स्किल पर फोकस करने जा रहे हैं और अगर वो सही दिशा में आगे बढ़े तो विराट के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। अगर वो जरा भी गलत हुए तो विराट उन पर हावी हो जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से होगा। 

Edited By: Sanjay Savern