Move to Jagran APP

न्‍यूजीलैंड ने किया सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट का एलान, IPL में धोनी के रहते चमकने वाले स्‍टार को पहली बार मिली जगह

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के लिए सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का एलान किया। 20 खिलिड़यों की इस लिस्ट में 4 प्लेयर्स को पहली बार शामिल किया गया जिसमें एक खिलाड़ी भारतीय मूल का भी है जिसकी किस्मत खुल गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) का ODI वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन शानदार रहा था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Wed, 10 Jul 2024 03:24 PM (IST)
Rachin Ravindra को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के लिए सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का एलान किया। 20 खिलिड़यों की इस लिस्ट में 4 प्लेयर्स को पहली बार शामिल किया गया, जिसमें एक खिलाड़ी भारतीय मूल का भी है, जिसकी किस्मत खुल गई है।

20 खिलाड़ियों की अनुबंध सूची में रचिन रविंद्र के वेलिंग्टन टीम के साथी बेन सियर्स, कैंटरबरी के विल ओ'रूर्के और ओटागो के जैकब डफी, बाएं हाथ के स्पिनर अजाज पटेल को पिछले साल के दौरान अनुबंध से चूकने के बाद सूची में जोड़ा गया है।

Rachin Ravindra को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में मिली जगह

दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) को ODI वर्ल्ड कप 2023 के साथ पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन के चलते पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। 24 साल के बल्लेबाज ने ODI वर्ल्ड कप 2023 में 578 रन बनाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर रहे। यह न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा पहला टेस्ट शतक था और टीम की टी20 टीम में भी शामिल हो गया।

पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होने के बाद रचिन ने क्या कहा?

युवा स्टार ने एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पहली बार जगह मिलने के बाद कहा कि बड़े होते हुए आप हर साल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट देखते हैं और सोचते हैं कि एक दिन उस लिस्ट में शामिल होना अच्छा होगा और अब ऐसा होना मेरे लिए बहुत बड़ा मोमेंट है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए पिछले 12 महीने वाकई बहुत अच्छे रहे हैं। मैंने बहुत कुछ सीखा है और निश्चित रूप से सुधार करने और ब्लैककैप्स को योगदान देने की भूख भी है। खिलाड़ियों से लेकर सपोर्ट स्टाफ तक, यह एक बहुत ही खास ग्रुप है. और ईमानदारी से कहूं तो यह सबसे मजेदार हिस्सा भी रहा है। अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपना पसंदीदा खेल खेलना बहुत खास बात है और मैं इसे अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं।

2024-25 के लिए न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी

फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रूर्के, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यून