Move to Jagran APP

AFG vs BAN: गुलबदीन नाइब की 'एक्टिंग' पर रविचंद्रन अश्विन ने रख दी स्पेशल मांग, फिर अफगानी क्रिकेटर ने दिया फिल्मी स्टाइल में जवाब

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में अफगानिस्तान के खिलाड़ी गुलबदीन नाइब अपनी एक हरकत के कारण चर्चा में हैं। इस कारण उनकी चर्चा हर जगह हो रही है। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है। इसे लेकर भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी एक्स पर पोस्ट किया है। गुलबदीन ने इसका जवाब भी दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Tue, 25 Jun 2024 06:06 PM (IST)
रविचंद्रन अश्विन ने लिए गुलबदीन के मजे

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच काफी कारणों से चर्ची में है। ये मैच अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक रहा है। बांग्लादेश को हरा अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ये पहली बार है जब अफगानी टीम किसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। इस मैच में अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसे लेकर कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कुछ मजाक भी बना रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं गुलबदीन नाइब की। दरअसल, नूर अहमद जब गेंदबाजी कर रहे थे तब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच जॉनाथन ट्रोट ने बाउंड्री के बाहर से इशारा किया। उस समय हवा चल रही थी और ट्ऱॉट का कहना था कि इस समय मैच धीमा किया जाए। स्लिप पर खड़े गुलबदीन ने ये इशारा देख लिया और मांसपेशियों में खिंचाव की बात कहते हुए गिर गए। मैच कुछ देर रुक गया।

यह भी पढ़ें- India नहीं, पक्‍का South Africa जीतेगा T20 World Cup 2024 का खिताब, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

अश्विन का पोस्ट

ये सब कैमरे में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया। इसके बाद कई लोग गुलबदीन की आलोचना करने लगे और उनकी इस हरकत को नौटंकी बताने लगे। किसी ने गुलबदीन को ऑस्कर देने की बात कही तो किसी ने उनके डॉक्टर से मिलने की ख्वाहिश जाहिर कर दी। इस बीच भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी गुलबदीन को लेकर एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, "गुलबदीन के लिए रेडकार्ड।" इसके साथ ही अश्विन ने तीन हंसने वाली इमोजी लगाईं।

अश्विन की इस पोस्ट पर गलुबदीन ने रिएक्ट किया और शाहरुख खान की फिल्म का नाम लेते हुए जवाब दिया। गलुबदीन ने लिखा, "कभी कुशी कभी गम में होता है हैमस्ट्रिंग।"

अफगानिस्तान का गजब खेल

अफगानिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 115 रन बनाए। उसके लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 43 रनों की पारी खेली। बारिश के कारण बांग्लादेश को 19 ओवरों में 114 रनों का टारगेट मिला। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवरों में 105 रनों पर ढेर हो गई और मैच हार गई। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक और राशिद खान ने चार-चार विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच में तो गजब हो गया, लग गई रिकॉर्ड्स की झड़ी, राशिद खान से लेकर गुरबाज और जदरान के नाम हुए कीर्तिमान