Move to Jagran APP

IPL 2019 में देखने को मिला ये बदलाव, RCB की जगह मुंबई इंडियंस से खेलेंगे डि कॉक

मुस्ताफिजुर को मुंबई ने 2.2 करोड़ में खरीदा था, तो धनंजय के लिए उन्होंने 50 लाख खर्च किए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 02:10 PM (IST)
IPL 2019 में देखने को मिला ये बदलाव, RCB की जगह मुंबई इंडियंस से खेलेंगे डि कॉक

मुंबई, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक को  मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आइपीएल 2019 के लिए ऑल मनी ट्रेड के जरिए ये ट्रांसफर किया गया है। एक  रिपोर्ट के अनुसार डि कॉक को मुंबई इंडियंस ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। पिछले साल डि कॉक को आरसीबी ने इसी प्राइस पर खरीदा था।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में डि कॉक को शामिल तो किया ही है, इसके साथ ही मुंबई इंडियंस ने मुस्ताफिजुर रहमान और अकीला धनंजय डी सिल्वा को भी रिलीज कर दिया है। मुस्ताफिजुर को मुंबई ने 2.2 करोड़ में खरीदा था, तो धनंजय के लिए उन्होंने 50 लाख खर्च किए थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 8 मुकाबलों में डि कॉक ने 124.07 की स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे। इसके अलावा डि कॉक सनराइडर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं, जहां उनका प्रदर्शन दमदार रहा था। डिकॉक ने आइपीएल में अबतक 34 पारियों में 6 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 927 रन बनाए हैं। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 125.6 का रहा है।

2018 में आइपीएल गवर्निंग कॉन्सिल ने मिड सीजन ट्रांसफर विंडो की शुरूआत की थी, जिससे अनकैप्ड खिलाड़ियों (जिन्होंने सीजन में 2 से कम मैच खेले हैं) को दूसरी टीम शामिल कर सकती थी। आइपीएल में दो ट्रेडिंग विंडो होती है एक सीजन के अंत में शुरू होती है, जोकि नीलामी से एक महीने पहले तक चलती है। दूसरी विंडो नीलामी से लेकर टूर्नामेंट के शुरू होने तक चलती है।

आपको बता दें कि पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो प्ले ऑफ के लिए भी क्वालीफाई करने में नाकाम रहे थे। डि कॉक के टीम में जुड़ने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी और साथ में सलामी बल्लेबाज के लिए मुंबई इंडियंस को ज्यादा विकल्प मिल जाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.