Move to Jagran APP

कोलकाता की जीत में दिखा कैरेबियाई जादू

कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन (4/19) की घातक गेंदबाजी के बाद वेस्टइंडीज के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (51) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने ईडन गार्डेंस में किंग्स इलेवन पंजाब पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। केकेआर की यह घरेलू मैदान पर लगातार पांचवी और 12

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 09 May 2015 03:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2015 09:38 PM (IST)
कोलकाता की जीत में दिखा कैरेबियाई जादू

कोलकाता [विशाल श्रेष्ठ]। कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन (4/19) की घातक गेंदबाजी के बाद वेस्टइंडीज के ही ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (51) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने ईडन गार्डेंस में किंग्स इलेवन पंजाब पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। केकेआर की यह घरेलू मैदान पर लगातार पांचवी और 12 मैचों में कुल सातवीं जीत है। इस जीत से वह अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गया है। रसेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

loksabha election banner

पंजाब द्वारा दिए गए 184 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को कोलकाता ने नौ विकेट खोकर एक गेंद रहते पूरा किया। कप्तान गौतम गंभीर (24), मनीष पांडेय (22) और यूसुफ पठान (29) ने लक्ष्य तक पहुंचने में छोटा, लेकिन अहम योगदान किया। वहीं गेंदबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए पीयूष चावला ने भी जरूरत की घड़ी में बेहद महत्वपूर्ण 18 रन बनाए। अनुरीत सिंह और गुरकीरत सिंह ने पंजाब के लिए 2-2 विकेट लिए। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को उसके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (28) और मनन वोहरा (39) कई जीवनदान मिलने के बावजूद बहुत अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। तीन बार कैच छूटने से बचे मुरली विजय को अंतत: नरेन ने बोल्ड कर दिया। नरेन ने इसके बाद खतरनाक रूप अख्तियार कर रहे मनन वोहरा को भी अपनी गेंद पर लपककर पैवेलियन लौटा दिया। रसेल के एक ही ओवर में वोहरा के दो कैच छूटे थे। चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने ऋद्धिमान साहा के साथ पारी को संभाला और दोनों ने 65 रनों की अहम साझेदारी निभाई, लेकिन नरेन ने एक बार फिर कमाल दिखाते हुए इस साझेदारी को भी तोड़ दिया। कैरेबियाई गेंदबाज ने पहले मैक्सवेल को जोहान बोथा के हाथों कैच करवाया, फिर साहा को भी बोल्ड कर दिया। वहीं गुरकीरत सिंह (4) को रसेल ने अपनी गेंद पर लपककर सस्ते में निपटा दिया। आखिरी ओवरों में डेविड मिलर (नाबाद 27) ने तेजी से कुछ रन बटोरे, जबकि कप्तान जार्ज बेली बिना खाता खोले नाबाद रहे।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.