नई दिल्ली, जेएनएन। PSL 2020 Shahid Afridi says regards to the trophy Multan Sultan should get PSL 2020 title: कोरोना वायरस की चपेम में पूरी दुनिया आ चुकी है और इसकी वजह से कई खेल इवेंट्स को रोक दिया गया है जिसमें एक पाकिस्तान सुपर लीग 2020 भी है। इससे पहले आइपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। पीएसएल लगभग अपनी समाप्ति के करीब था और उससे पहले ही इसे रद कर दिया गया। इस बार पीएसएल की शुरुआत 20 फरवरी से हुई थी और इसमें कुछ छह टीमों ने हिस्सा लिया था। ये पहला मौका था जब इस लीग को पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित किया गया था और इसे क्रिकेट फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा था। 

पाकिस्तान में आयोजित इस लीग के हर मैच में दर्शकों से पूरा स्टेडियम भरा होता था और वो अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स का उत्साह बढ़ाते दिखे थे। इस लीग के कुल 30 मैच खेले जा चुके थे और चार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह भी बना ली थी। पेशावर जल्मी, मुल्तान सुल्तान, लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स ने ये उपलब्धि हासिल की थी, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल से पहले ही इस लीग को स्थगित कर दिया गया। हालांकि इसे बाद में आयोजित करने की बात कही गई है, लेकिन ऐसा कब होगा इसके बारे में कुछ साफ नहीं है। 

अब इस लीग में खेल रहे मुल्तान-सुल्तान के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा है कि इस लीग का स्थगित होना उदास करने वाला है, लेकिन लोगों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा कि ये फैसला पहले ही कर देना चाहिए था, लेकिन जो भी हुआ वो सही है। इस लीग में अब तक खेले गए मैचों के आधार पर अंक तालिका में अफरीदी की टीम मुल्तान-सुल्तान 14 अंक के साथ सबसे उपर थी। 

शाहित अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में लिखा कि पीएसएल का स्थगित होना उदास करने वाला फैसला है, लेकिन लोगों की सेहत ज्यादा जरूरी है। शायद ये फैसला पहले ही कर दिया जाना चाहिए था। वहीं खिताब के बारे में उन्होंने लिखा कि जो अंक तालिका में सबसे उपर रहा उसे खिताब दे देना चाहिए। 

Sad to see the PSL end, but health and safety of all concerned is the key, esp those who are travelling back to their homes.Perhaps the decision could have been taken earlier, with regards to the trophy...well the table-topper should be handed the trophy? 😊 @MultanSultans

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस