नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs SL: भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा गुरुवार की देर रात टी20 सीरीज के आखिरी मैच और सीरीज में मिली हार का साथ समाप्त हो गया। इसके अगले ही दिन शुक्रवार को यानी आज एक और बुरी खबर का सामना करना पड़ा, जब कोरोना संक्रमित ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। श्रीलंका में भारतीय टीम से जुड़ी इस खबर ने इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम की भी चिंताए बढ़ा दी हैं।

दरअसल, शुक्रवार की दोपहर को श्रीलंका दौरे पर गए स्पिनर युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। चहल और कृष्णप्पा उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आने से आइसोलेट किया गया था। इसी आइसोलेशन में भारत के वे दो खिलाड़ी और थे, जिनको जल्द इंग्लैंड के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन अब ऐसा संयोग हो रहा है कि इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे से वंचित रखा जा सकता है।

जी हां, श्रीलंका दौरे पर सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाए गए क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आने के बाद भारतीय टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सूर्यकुमार यादव को भी आइसोलेट किया गया है। हालांकि, न्यूज एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक इन खिलाड़ियों को भारत जाने की अनुमति मिल गई है, क्योंकि इनका आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आया है, लेकिन भारत के लिए उड़ान भरने से पहले भी इनको आरटी-पीसीआर कराना होगा, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही इनको उड़ान की अनुमति मिलेगी। 

माना जा रहा है कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान भर सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड में कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए उनको कम से कम पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है। ऐसे में ये आखिरी के तीन टेस्ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार होंगे। इन दोनों को वॉशिंग्टन सुंदर, शुभमन गिल और आवेश खान के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट टीम में जगह मिली है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से शुरू हो रहा है, जबकि दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से शुरू होगा। अगर ये दोनों खिलाड़ी आज या कल में यूके रवाना होते हैं तो 12 अगस्त से पहले क्वारंटाइन पूरा कर लेंगे, लेकिन मैच प्रैक्टिस के कारण कम से कम तीसरे टेस्ट से पहले ये सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, उनकी रिप्लेसमेंट की चर्चा बीसीसीआइ में शुरू हो गई है।

Edited By: Vikash Gaur