Move to Jagran APP

भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में ओपनिंग करने उतरेगी ये नई जोड़ी, दोनों बल्लेबाज करेंगे डेब्यू

India vs New Zealand न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के ऊपर बड़ी मुसीबत आ गई है। टीम के दोनों दिग्गज सलामी बल्लेबाज टीम से बाहर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 11:10 AM (IST)
भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में ओपनिंग करने उतरेगी ये नई जोड़ी, दोनों बल्लेबाज करेंगे डेब्यू
भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में ओपनिंग करने उतरेगी ये नई जोड़ी, दोनों बल्लेबाज करेंगे डेब्यू

नई दिल्ली, जागरण स्पेशल। India vs New Zealand: भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां विराट एंड कंपनी ने मेजबान कीवी टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 5-0 से हरा दिया है। इसी बीच भारतीय टीम के ऊपर बड़ी मुसीबत आ गई है। भारतीय टीम के दोनों दिग्गज सलामी बल्लेबाज टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अलावा कोई विकल्प नहीं बचता।

loksabha election banner

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल हुए शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके थे। उधर, आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए। रोहित भी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में विराट कोहली के पास ओपनिंग के लिए एक भी बड़ा विकल्प नहीं बचता।

केएल राहुल करेंगे मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी

हालांकि, केएल राहुल बतौर ओपनर खेल सकते हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली उनसे मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कराने का मन बना चुके हैं। वहीं, रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद वनडे टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल कर लिया गया है जो टेस्ट में भारतीय टीम के रेगुलर ओपनर हो गए हैं, जबकि घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए मयंक अग्रवाल लगातार रन बना रहे हैं। ऐसे में उनको भी कम से कम 3 मौके मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः भारत की टेस्ट टीम का ऐलान, रोहित शर्मा हुए बाहर तो इन खिलाड़ियों को मिला मौका

मयंक अग्रवाल के अलावा शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ का नाम विराट कोहली ने पहले वनडे मैच से पहले की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उजागर कर दिया है कि पृथ्वी शॉ वनडे सीरीज में भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। आपको बता दें, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू किया है, लेकिन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में कह सकते हैं के शायद भारत के पहले मैच के बाद ऐसा मौका होगा जब दो डेब्यूडेंट बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।

मयंक अग्रवाल का लिस्ट ए करियर 

मयंक अग्रवाल के लिस्ट ए (वनडे मैच) करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2018 से अब तक कुल 38 मैच खेले हैं, जिसमें 60.57 के दमदार औसत से कुल 2120 रन बनाए हैं। इस दौरान इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 8 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, उनका स्ट्राइकरेट 100 से ऊपर का रहा है, जबकि बेस्ट स्कोर उनका 157 रन है। लिस्ट ए क्रिकेट में साल 2018 से अब तक सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा(13), विराट कोहली(11) और एरोन फिंच(10) के बाद चौथे नंबर पर हैं। 

शॉ का लिस्ट ए करियर 

वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 150 रन की तूफानी पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ ने अब तक 30लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 43.33 की औसत से 1300 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 119.37 का रहा है। वहीं, वनडे मैचों में वे अब तक 4 शतक और 7 अर्धशतक जड़ चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में शतक जड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.