नईदिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय टीम के क्रिकेटर शाहजैब हसन को स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाया है। पीसीबी ने उनपर कार्रवाई करते हुए हसन को एक साल के लिये निलंबित कर दिया है और साथ ही 10 लाख रूपयों का जुर्माना भी लगाया है। शाहजैब हसन के साथ पीएसएल में पांच और पाकिस्तानी खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल हैं, जिनके नाम शरजील खान, इरफान मोहम्मद नवाज, खालिद लतीफ, नासिर जमशेद हैं।

स्पॉट फिक्सिंग के नियमों के तहत शाहजैब हसन को आर्टिकल 2.4.4 और आर्टिकल 2.4.5, जिसमें एंटी-करप्शन यूनिट के खिलाफ फेल होने पर दोषी पाया गया। उनके इस अपराध के लिये उन्हें जुर्माना और बैन का सामना करना पड़ा है।

शाहजैब हसन के निलंबित होने को लेकर पीसीबी के कानूनी सलाहकार तैफजुल रिजवी ने कहा कि पीएसएल स्कैंडल में फंसे एक और ख़िलाड़ी को आज एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन खिलाड़ियों के लगातार निलंबित करने पर ही पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों को सीख मिलेगी ताकि वो इन गतिविधियों से दूर रहें।

आपको बता दें कि पीएसएल के पिछले संस्करण में 6 खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। शाहजैब हसन के साथ इन 5 खिलाड़ियों को भी क्रिकेट से बैन कर दिया गया है। मोहम्मद इरफ़ान और नासिर जमशेद को 1 साल, शरजील खान और खालिद लतीफ को 5 साल, व मोहम्मद नवाज़ को 2 महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing