Move to Jagran APP

सानिया मिर्जा और बेटे इजहान से मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम में शामिल होंगे शोएब मलिक

पत्नी सानिया मिर्जा और बेटे इजहान मलिक से मिलने के बाद ऑलराउंडर शोएब मलिका इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम में शामिल होंगे। बोर्ड ने इसकी अनुमति उनको दे दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 12:28 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 02:18 PM (IST)
सानिया मिर्जा और बेटे इजहान से मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम में शामिल होंगे शोएब मलिक
सानिया मिर्जा और बेटे इजहान से मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम में शामिल होंगे शोएब मलिक

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के ऑलराउंडर शोएब मलिक को उनके परिवार से मिलनी की अनुमति के साथ इंग्लैंड जाने की इजाजत दे दी है। पाकिस्तान की टीम इसी महीने के अंत में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शोएब मलिक का नाम भी शामिल है। इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को परिवार के साथ यात्रा करने पर पाबंदी लगाई है, लेकिन बोर्ड ने शोएब मलिक को विशेष छूट दी है।

loksabha election banner

शोएब मलिक अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद 24 जुलाई को इंग्लैंड में पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल होंगे। शोएब मलिक लगभग पांच महीने से अपनी पत्नी सानिया मिर्जा और इजहान मिर्जा मलिक से नहीं मिले हैं। शोएब की पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा और एक वर्षीय बेटे इज़हान मिर्ज़ा मलिक भारत में रहे हैं, जबकि शोएब ग्लोबल कोविड -19 महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध लगाने के बाद से सियालकोट में हैं।

यात्रा प्रतिबंध से पहले शोएब पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर ज़ालमी के लिए खेल रहे थे, जो 17 फरवरी को निलंबित होने से पहले 20 फरवरी को शुरू हुआ था। इस बात को लेकर पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा है, "हम सबसे अलग शोएब मलिक ने अपनी प्रतिबद्धताओं और कोविड -19 महामारी के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण लगभग पांच महीने तक अपने परिवार को नहीं देखा है।"

वसीम खान ने आगे कहा है, "चूंकि यात्रा प्रतिबंध अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और परिवार के पुनर्मिलन का अवसर है, इसलिए यह उचित है कि मानवीय स्तर पर हम अपने कर्तव्य के रूप में दया दिखाते हैं और शोएब के अनुरोध का सम्मान करते हैं। हमने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ बात की है जो स्थिति को समझते हैं और 24 जुलाई को शोएब को देश में प्रवेश करने में मदद करने के लिए सहमत हुए हैं।"

टीम 28 जून को मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी, अपने 14 दिन के क्वारंटाइन की अवधि के लिए डर्बीशायर जाने से पहले उन्हें प्रशिक्षण और अभ्यास करने की अनुमति होगी। प्रशिक्षण और अभ्यास के अलावा स्थानीय टीमों की अनुपलब्धता के कारण अभ्यास मैचों की कमी की भरपाई के लिए इंट्रा-स्क्वाड मैच होंगे, क्योंकि ईसीबी को अपना घरेलू सत्र शुरू नहीं करना है। इससे पहले शोएब मलिक, सानिया और इजहान से दुबई या फिर इंग्लैंड में मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.