Move to Jagran APP

पीसीबी ने कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में किया सहयोग, डोनेट किए एक करोड़ से ज्यादा रकम

PCB donates over one crore in the fight against Covid 19 पीसीबी ने खिलाड़ियों के सहयोग से ये रकम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डोनेट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 07:20 PM (IST)
पीसीबी ने कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में किया सहयोग, डोनेट किए एक करोड़ से ज्यादा रकम

नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी की चपेट में पाकिस्तान भी है और इसके खिलाफ चल रही लड़ाई में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी आगे आकर अपना योगदान दिया है। पीसीबी ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान देते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये से अधिक की राशी डोनेट की है। पीसीबी ने इसके लुए कुल 1,05,36,500 रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराया है। इससे पहले पीसीबी ने 25 मार्च को ही ये घोषणा कर दी थी कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी आपात राहत कोष में सामूहिक तौर पर योगदान देंगे। 

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग देने के लिए मैं सभी पीसीबी स्टाफ व केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का धन्यवाद अदा करता हूं। एक बार फिर से क्रिकेट ने ये साबित किया है कि वो अपने फैंस के सम्मान का ख्याल रखता है और वो ऐसा करना जारी रखेगा। पाकिस्तान में भी इस महामारी की वजह से खेल की सारी गतिविधियां रुकी हुई हैं। पीएसएस को भी इसकी वजह से बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण अब तक 140 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 7400  लोगों में इसके सक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। पाकिस्तान के डॉक्टरों के पास कई बेसिक सुविधा जैसे की मास्क या दस्ताने भी नहीं हैं और ऐसी हालात में वहां की जनसंख्या के मुताबिक ये संख्या काफी कम है। 

वहीं भारत की बात करें तो यहां पर कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद 14 हजार के पार पहुंच चुकी है जबकि इससे मरने वाले लोगों की संख्या लगभग 500 है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में 51 करोड़ रुपये डोनेट किया था जबकि देश के कई क्रिकेटर्स ने भी इसमें सहयोग किया और अपने-अपने तरीके से सब सहयोग कर ही रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.