Move to Jagran APP

Pat Cummins की घातक गेंदबाजी, दो बार घायल हुए Shardul Thakur, हाथ से छूटा बल्‍ला और दर्द से कहराता दिखा बैटर

Shardul Thakur injured off Pat Cummins ball भारतीय टीम के बल्‍लेबाज शार्दुल ठाकुर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस की गेंद पर दो बार घायल हुए। कमिंस की दूसरी गेंद ठाकुर को इतनी जोर से लगी कि उनके हाथ से बल्‍ला छूट गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamFri, 09 Jun 2023 04:39 PM (IST)
Shardul Thakur injured off Pat Cummins ball in WTC Final: शार्दुल ठाकुर

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को लंदन के द ओवल मैदान में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के तीसरे दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने अपनी पारी 151/5 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड ने दिन के पहले ही ओवर में केएस भरत को क्‍लीन बोल्‍ड करके भारत की मुश्किलें बढ़ा दी।

केएस भरत की जगह शार्दुल ठाकुर क्रीज पर अजिंक्‍य रहाणे का साथ निभाने आए। ठाकुर क्रीज पर जमते कि इससे पहले ही वो दो बार ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस की गेंद पर घायल हो गए। यह घटना भारतीय पारी के 42वें ओवर की है। कमिंस की दूसरी और तीसरी लगातार दो गेंदें ठाकुर के बाएं हाथ पर जाकर लगी। ओवर की तीसरी गेंद ठाकुर को इतने जोर से लगी कि उनके हाथों से बल्‍ला छूट गया।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

ठाकुर दर्द से कहराते हुए दिखे और फिर फिजियो ने उनका बीच मैदान में उपचार किया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने पैट कमिंस और अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया।

ठाकुर को मिला जीवनदान

शार्दुल ठाकुर को मैच के दौरान भाग्‍य का भी काफी सहारा मिला। पैट कमिंस पारी का 44वां ओवर डाल रहे थे। तब दूसरी गेंद कमिंस ने ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली, जिस पर ठाकुर ने बल्‍ला अड़ा दिया। गेंद सीधे गली में मौजूद कैमरन ग्रीन के हाथों में गई, लेकिन उनके हाथों से गेंद फिसल गई। ग्रीन के पास थर्ड स्लिप में खड़े उस्‍मान ख्‍वाजा ने भी डाइव लगाकर कैच लपकने का प्रयास किया, लेकिन वो भी असफल रहे। इस तरह शार्दुल ठाकुर को जीवनदान मिला।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

रहाणे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी

शार्दुल ठाकुर ने चोट से जूझते हुए जीवनदान मिलने का फायदा उठाया और अजिंक्‍य रहाणे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। यह साझेदारी भारतीय टीम के दृष्टिकोण से बेहद महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि टीम पर फॉलोऑन का संकट मंडरा रहा है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 55 ओवर में 6 विकेट खोकर 234 रन बना लिए हैं। अजिंक्‍य रहाणे 71* और शार्दुल ठाकुर 30* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।