Move to Jagran APP

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को आइसीसी ने दी कड़ी सजा, लगा इतने मैचों का बैन

सरफराज अहमद ने रंगभेद टिप्पणी की थी जिसे आइसीसी ने काफी गंभीर मसला माना और कड़ा कदम उठाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 01:23 AM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को आइसीसी ने दी कड़ी सजा, लगा इतने मैचों का बैन
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को आइसीसी ने दी कड़ी सजा, लगा इतने मैचों का बैन

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फेलुकवायो पर जो रंगभेद टिप्पणी की थी वो अब उनपर भारी पड़ गया है। उनके इस बयान को आइसीसी ने गंभीरता से लिया है और उन्हें चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। आइसीसी के इस कदम के बाद सरफराज अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इसके साथ उन्हें एंटी रेसिस्म संहिता के अनुच्छेद 7.3 के मुताबिक इन मामलों की समझ और जागरुकता को बढ़ावा देने के लिए एक एजुकेशन कार्यक्रम से भी गुजरना पड़ेगा। आइसीसी अब पीसीबी के साथ बैठकर ये फैसला करेगी कि ये कब और कैसे होगा। 

prime article banner

आपको बता दें कि अपने इस टिप्पणी के बाद सरफराज अहमद ने ट्वीट कर इसके लिए फेलुकवायो से माफी भी मांगी थी और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने उन्हें माफ भी कर दिया था। ये घटना पाकिस्तान व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान घटी थी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 204 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद पाक टीम ने मेजबान टीम के पांच विकेट सिर्फ 80 रन पर ही गिरा दिए लेकिन फेलुकवायो ने इसके बाद शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिला दी। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से ही सरफराज ने उन पर ये टिप्पणी की थी। 

इस वक्त दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में फिलहाल मेजबान टीम 2-1 से आगे है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को जीत मिली थी लेकिन फिर दूसरे और तीसरे वनडे मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.