Move to Jagran APP

'अंडर19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ हार मैजिक आर्ट था'

अंडर19 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में हराया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Feb 2018 08:39 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 08:59 PM (IST)
'अंडर19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ हार मैजिक आर्ट था'
'अंडर19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ हार मैजिक आर्ट था'

कराची। पाकिस्तान अंडर19 क्रिकेट टीम के मैनेजर कप्तान नदीम खान ने कहा कि अंडर19 विश्व कप में पाकिस्तान की हार एक मैजिक आर्ट का परिणाम लग रहा था। पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी नदीम ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ी जिस तरह से भारत के खिलाफ खेल रहे थे उससे यही लग रहा था कि कोई उनसे उपर मैजिक स्पेल डाल रहा है। हमें पूरी विश्वास था कि ये मुकाबला काफी नजदीकी रहेगा लेकिन हमारे बल्लेबाज सिर्फ 59 रन पर आउट हो गए। आपको बता दें के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की थी और पाक की टीम 69 रन पर धराशाई हो गई थी। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज ईशान पेरोल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। 

loksabha election banner

नदीम खान के मुताबिक भारत के खिलाफ ऐसा लग रहा था जैसे टीम के बल्लेबाजों को पता ही नहीं था कि क्या हो रहा है और इस दबाव में कैसे अच्छा प्रदर्शन किया जाए। भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया और रिकॉर्ड चौथी बार ये खिताब जीता। 1999 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने आ चुके नदीम ने भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की  और बताया कि वो पाकिस्तान टीम की ड्रेसिंग रूम में आए और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर और मोइन खान को बड़े भाई नदीम ने कहा कि पाकिस्तान में युवा क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी काम करने की जरूरत है। मैं ये नहीं कहूंगा कि हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहा जबकि हमने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। पिछली टीम से अगर मौजूदा टीम की तुलना की जाए तो मौजूदा युवा खिलाड़ियों को कई क्षेत्र में काफी मेहनत करने की जरूरत है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.