Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए पाकिस्तानी स्पिनर शादाब, दूसरे वनडे में लगी थी चोट

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीकी दौरे से बाहर हो गए हैं। पीसीबी ने सोमवार को कहा कि यह लेग स्पिन ऑलराउंडर रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गया था

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 12:15 AM (IST)
पाकिस्तानी टीम के स्पिनर शादाब खान- फाइल फोटो

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले झटका लगा है। सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले से पहले पाकिस्तानी के स्पिनर शादाब खान चोटिल हो गए हैं। चोटिल होने कि वहज से वह साउथ अफ्रीका के साथ- साथ अगले जिम्बाब्वे दौरे से भी बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम को टी20 सीरीज में खेलना है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीकी दौरे से बाहर हो गए हैं। पीसीबी ने सोमवार को कहा कि यह लेग स्पिन ऑलराउंडर रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गया था जिसके कारण वह चार सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे।

पीसीबी ने कहा कि चोट का इलाज परंपरागत तरीके से किया जाएगा और शादाब को चार सप्ताह तक खेल से बाहर रहना होगा। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि शादाब टीम के साथ बनें रहेंगे या स्वदेश लौटेंगे।

3 मैचों की वनडे सीरीज बराबरी पर

पहला मैच पाकिस्तान की टीम ने 3 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त की थी। दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 341 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान के ओपनर 193 रन की पारी खेली लेकिन मैच में टीम को जीत नहीं दिला पाए। मेजबान टीम ने 17 रन से मैच जीता और सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। सीरीज का आखिरी मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाना है। पहला मैच भी सेंचुरियन में ही खेला गया था। 

10 से 16 अप्रैल के बीच दोनों टीमों के बीच चार टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। पहले दोनों टी20 मुकाबले जोहान्सबर्ग में खेले जाने हैं। पहला मैच 10 तो वहीं दूसरा मुकाबला 12 अप्रैल को खेला जाएगा। 14 और 16 अप्रैल को खेले जाने वाले आखिरी दो मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.