Move to Jagran APP

अंडर-19 विश्व कप: इंग्लैंड को रौंदकर पाक 5वीं बार फाइनल में

पुछल्ले बल्लेबाजों जफर गौहर और आमद बट की आठवें विकेट के लिए 63 रन की अटूट साझेदारी से दो बार के चैंपियन पाकिस्तान ने सोमवार को यहां रोमांचक मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर पांचवीं बार आइसीसी अंडर-1

By Edited By: Published: Tue, 25 Feb 2014 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2014 12:40 PM (IST)
अंडर-19 विश्व कप: इंग्लैंड को रौंदकर पाक 5वीं बार फाइनल में

दुबई। पुछल्ले बल्लेबाजों जफर गौहर और आमद बट की आठवें विकेट के लिए 63 रन की अटूट साझेदारी से दो बार के चैंपियन पाकिस्तान ने सोमवार को यहां रोमांचक मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर पांचवीं बार आइसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। पाकिस्तान फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

loksabha election banner

पाकिस्तान ने 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चोटी के सात बल्लेबाज 142 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' गौहर (नाबाद 35) और बट (नाबाद 26) ने जांबाज खेल दिखाकर पांच गेंद शेष रहते ही सात विकेट पर 205 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। गौहर ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। बट की 37 गेंद की पारी में दो चौकों के अलावा एक छक्का भी शामिल है। बट ने 43 रन देकर दो विकेट भी लिए थे। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बिल रोड्स (नाबाद 76) और रेयान हिगिंस (56) के अर्धशतकों की मदद से खराब शुरुआत से उबरकर सात विकेट पर 204 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.