नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने शुक्रवार को अपने क्रिकेट करियर की आखरी मैच खेलकर विदाई ली। पाकिस्तान के घरेलू लीग नेशनल टी20 कप के मुकाबले से उन्होंने अपने करियर का अंत किया। मैच के बाद मिली भावुक विदाई पर गुल रो पड़े। गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज को सम्मनजनक विदाई दी गई।

नेशनल टी20 कप के आखिरी मुकाबले के बाद मिली विदाई से भावुक होकर गुल हो पड़े। उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस और उनका साथ देने के लिए मैनेजमेंट को शुक्रिया कहा। गुल ने लिखा, "बेहद भारी दिल से और बहुत सोचने के बाद मैंने इस नेशनल टी20 कप के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया। मैंने पाकिस्तान के लिए हमेशा ही पूरे दिल से और 100 फीसदी कड़ी मेहनत के साथ खेला। क्रिकेट है और हमेशा ही मेरा प्यार रहेगा।"

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने अपने संन्यास की घोषणा पिछले महीने ही कर दी थी। साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू वनडे खेलने वाले गुल ने सितंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। पाकिस्तान के लिए गुल ने 47 टेस्ट, 130 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले थे। इस दौरान 163 टेस्ट, 179 वनडे और 85 टी20 विकेट हासिल किए।

सचिन का यादगार विकेट

भारत को दौरे पर साल 2007 में ग्वालियर वनडे में गुल ने सचिन तेंदुलकर को 97 रन पर बोल्ड किया था। सचिन शतक से चूक गए थे लेकिन इस मैच में वो प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। यह विकेट गुल के लिए काफी यादगार रहा और इसे वो अब भी करियर के सबसे बेहतरीन पल में से एक मानते हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस