कराची। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अपने घरेलू मैच यूएई में खेलने की बजाए पाकिस्तान में ही सुरक्षित मैच केंद्र तैयार करने की सलाह दी है।
शुक्ला ने कहा- यदि पाकिस्तान अपने घरेलू मैच यूएई में ही खेलता रहा तो उसके क्रिकेट को धीरे-धीरे नुकसान होना शुरू होगा। इसकी बजाए लाहौर को सुरक्षित मैच केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है। यदि स्टेडियम के नजदीक टीम होटल तैयार किया जाए और उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए तो भारत को लाहौर में खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी।
वैसे शुक्ला ने स्पष्ट किया कि यदि पाकिस्तान ने आइसीसी को उचित सुरक्षा का विश्वास दिलाया और अन्य देश भी वहां खेलने को राजी हुए तो भारत को भी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यदि लाहौर को सुरक्षित मैच केंद्र के रूप में विकसित किया गया तो सभी टीमें वहां खेलेंगी।
शुक्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच पिछले वर्ष समझौता हुआ था, लेकिन तब आइसीसी और बीसीसीआइ की अगुआई कोई और कर रहा था। बीसीसीआइ के वर्तमान अध्यक्ष चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के एक-दूसरे के घर में जाकर खेले। यदि इस बार पाकिस्तान अपनी घरेलू सीरीज भारत में आकर खेलेगा तो बीसीसीआइ उसे उचित हर्जाना देने को तैयार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस