नई दिल्ली, जेएनएन। मेजबान पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन शुक्रवार से होना है। इसी वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के 15 खिलाड़ियों को पहले वनडे मैच के लिए चुना गया है। ये सीरीज ICC Men's Cricket World Cup Super League के अंतर्गत होगी। दोनों टीमों पहली बार आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के मैच में उतरेंगी।

पाकिस्तान की टीम पहली बार नए कप्तान के नेतृत्व में मैदान पर होगी। इसी साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को सीमित ओवरों की क्रिकेट का कप्तान बनाया था, लेकिन अभी तक पाकिस्तान ने अक्टूबर 2019 के बाद एक भी वनडे सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान की टीम को पहली बार वनडे सीरीज में उतरने का मौका मिल रहा है। ऐसे में युवा खिलाड़ी और कप्तान बाबर आजम पर अपनी मेजबानी में खेलने की वजह से काफी दबाव होगा।

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 30 अक्टूबर को रावलपिंडी में खेला जाएगा। पाकिस्तान के समय के हिसाब से ये मुकाबला दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से बायो-बबल(खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए सुरक्षित वातावरण) में हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने प्रैक्टिस भी है। काफी समय के बाद पाकिस्तान में वनडे क्रिकेट की वापसी हो रही है।

ये है पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, फखर जमां, हैरिस सोहेल, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, उस्मान कादिर, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ और मूसा खान।

भारत में 2023 में होने वाले आइसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन के लिए ICC Men's Cricket World Cup Super League की शुरुआत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने की है। इसमें कई देश हिस्सा ले रहे हैं।  

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस