Move to Jagran APP

ICC CWC Super League के अपने पहले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

ICC Mens CWC Super League के अपने पहले मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार से टीम आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के मैचों की शुरुआत जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के साथ कर रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:00 PM (IST)
ICC CWC Super League के अपने पहले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, इनको मिली जगह
पाकिस्तान की वनडे टीम का ऐलान हो गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। मेजबान पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन शुक्रवार से होना है। इसी वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के 15 खिलाड़ियों को पहले वनडे मैच के लिए चुना गया है। ये सीरीज ICC Men's Cricket World Cup Super League के अंतर्गत होगी। दोनों टीमों पहली बार आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के मैच में उतरेंगी।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम पहली बार नए कप्तान के नेतृत्व में मैदान पर होगी। इसी साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को सीमित ओवरों की क्रिकेट का कप्तान बनाया था, लेकिन अभी तक पाकिस्तान ने अक्टूबर 2019 के बाद एक भी वनडे सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान की टीम को पहली बार वनडे सीरीज में उतरने का मौका मिल रहा है। ऐसे में युवा खिलाड़ी और कप्तान बाबर आजम पर अपनी मेजबानी में खेलने की वजह से काफी दबाव होगा।

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 30 अक्टूबर को रावलपिंडी में खेला जाएगा। पाकिस्तान के समय के हिसाब से ये मुकाबला दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से बायो-बबल(खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए सुरक्षित वातावरण) में हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने प्रैक्टिस भी है। काफी समय के बाद पाकिस्तान में वनडे क्रिकेट की वापसी हो रही है।

ये है पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, फखर जमां, हैरिस सोहेल, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, उस्मान कादिर, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ और मूसा खान।

भारत में 2023 में होने वाले आइसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन के लिए ICC Men's Cricket World Cup Super League की शुरुआत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने की है। इसमें कई देश हिस्सा ले रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.