Move to Jagran APP

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए बदली जगह, अब यहां होंगे मुकाबले

Pakistan vs Zimbabwe पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वेन्य बदल दिए हैं। काफी लंबे समय के बाद कोरोना वायरस महामारी के बीच पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली हो रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 12:54 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए बदली जगह, अब यहां होंगे मुकाबले
Pakistan vs Zimbabwe ODI and T20I Series Full Schedule

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कुछ बदलाव किए हैं। जिम्बाब्वे के पाकिस्तान दौरे के कार्यक्रम में पीसीबी ने बदलाव की घोषणा की है, जिसमें तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज शामिल है। इसकी शुरुआत इसी महीने के आखिर में होगी।

loksabha election banner

बता दें कि पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मुल्तान में खेली जानी थी। इसका पहला मुकाबला 30 अक्टूबर, दूसरा मुकाबला 1 नवंबर और तीसरा मुकाबला 3 नवंबर को खेला जाना था, लेकिन इस सीरीज के वेन्यू का बदलाव पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करना पड़ा है। लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल चुनौतियों के कारण पीसीबी ने वनडे सीरीज को मुल्तान से रावलपिंडी में शिफ्ट कर दिया है। एकदिवसीय सीरीज आइसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है।

इतना ही नहीं, पाकिस्तान की सरजमीं पर जिम्बाब्वे के साथ होने वाली T20 सीरीज की जगह को भी बदला गया है। रावलपिंडी में दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज खेली जानी थी, जिसे अब लाहौर में खेला जाएगा। पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जाकिर खान ने कहा, "लॉजिस्टिक्स और ऑपरेशनल कारणों से मुल्तान में मैच नहीं होंगे। हमने पूरे कार्यक्रम को बदला है और इस दौरे का नया कार्यक्रम तैयार किया गया है, जो टीमों, मैच अधिकारियों, ब्रॉडकास्टर्स, इवेंट स्टाफ और अन्य सहायक एजेंसियों के लिए उपयुक्त है।"

पीसीबी अधिकारी ने कहा है, "हम पाकिस्तान के मौसम विज्ञान विभाग के भी नियमित संपर्क में हैं और नवंबर के दौरान कोहरे के लिए उनके पूर्वानुमान की मांग कर रहे हैं। हम मौसम कार्यालय के साथ संपर्क बनाए रखेंगे और स्थिति की निगरानी करेंगे, और, यदि आवश्यक हो, तो आवश्यक बदलाव करेंगे। रावलपिंडी की उपलब्धता ने सुनिश्चित किया है कि हमारे आइसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग मैचों के लिए कोई अनिश्चितता नहीं है, क्योंकि हमारा लक्ष्य इस सीरीज से अधिकतम अंक प्राप्त करना है, ताकि आइसीसी के शिखर 50 ओवर के आयोजन के लिए सीधे क्वालीफाई करने के हमारे लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।"

Zimbabwe tour of Pakistan Full Schedule

पहला वनडे: 30 अक्टूबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

दूसरा वनडे: 1 नवंबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

तीसरा वनडे: 3 नवंबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

पहला टी 20 आई: 7 नवंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

दूसरा टी 20 आई: 8 नवंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

तीसरा टी 20 आई: 10 नवंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.