Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 113 रनों से हराया

पाकिस्तान ने शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए डे-नाइट के तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में रविवार को श्रीलंका को 113 रन से हराया। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

By Edited By: Published: Mon, 23 Dec 2013 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2013 02:29 PM (IST)

शारजहां। पाकिस्तान ने शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए डे-नाइट के तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में रविवार को श्रीलंका को 113 रन से हराया। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तान ने श्रीलंका पर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

loksabha election banner

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद हफीज के शानदार शतक (140 रन, 136 गेंद, 11 चौका, तीन छक्का) और अहमद शहजाद (81 रन, 89 गेंद, 6 चौका, 2 छक्का) के अर्धशतक की मदद से 326 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज सरजील खान ने 2, कप्तान मिसबाह-उल-हक ने 40, शोएब मकसूद ने 21 और शाहिद आफरीदी ने 2 रनों का योगदान दिया। उमर अकमल 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पढ़ें: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज से जीती टेस्ट सीरीज

वहीं पाकिस्तान से जीत के लिए मिले 327 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा महज 7 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए। परेरा के पवेलियन लौटने के बाद सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का साथ देने आए दिमुथ करुणारत्ने (0) और कुमार संगकारा (14) नहीं दे सके। करूणारत्ने और संगकारा के जल्द आउट होने के बाद तिलकरत्ने दिलशान (59)ने दिनेश चांडीमाल के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से निकालने का प्रयास किया लेकिन वे अर्धशतक जड़ने के बाद 22वें ओवर में चलते बने। दिलशान के आउट होने के बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ही कुछ हद तक पाक आक्रमण का सामना कर सके। नियमित अंतराल पर गिरते विकेट ने श्रीलंकाई टीम की जीत की उम्मीदें धूमिल हो गई और पाकिस्तान ने यह मैच 113 रन से जीतकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने 44.4 ओवर में 213 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से नुवान कुलशेखरा ने 1, शिकुंगे प्रसन्ना ने 22, थिसारा परेरा ने 2 और लसिथ मलिंगा ने 19 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान ने उमल गुल ने तीन जबकि जुनैद खान, सईद अजमल, मोहम्मद हफीज ने दो-दो विकेट झटके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.