नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ऐलान कर दिया गया है। टीम के मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने संभावित खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट जारी की। इसमें टीम के अनुभवी ऑलराउंडर और इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे शोएब मलिक का नाम शामिल नहीं है।

सोमवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान के 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। मुख्य और चयनकर्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे मिस्बाह ने कहा कि वनडे में अनुभवी जबकि टी20 टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिए जाने पर ध्यान दिया जाएगा।

नेशनल कप फाइनल में मलिक प्लेयर ऑफ द मैच 

अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक का नाम जिम्बाब्वे के खिलाफ चुनी गई टीम के गायब है। हाल ही में पाकिस्तान में खेले गए नेशनल टी20 कप में मलिक ने पाकिस्तान की तरफ से अब तक का सबसे तेज अर्धशतक जमाते हुए रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने महज 20 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी की थी जो पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाजी की तरफ से बनाया गया एक रिकॉर्ड है। 22 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 56 रन बनाने वाले मलिक फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। 

जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान के दौरे पर सोमवार (19 अक्टूबर) को ही पहुंच रही है। यहां टीम को तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले की सीरीज में खेलना है। तीनों वनडे मुकाबले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाएंगे। पहला वनडे मुकाबला 30 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि 1 और 3 नवंबर को बाकी दो मैच खेले जाएंगे। टी20 मुकाबला 7, 8 और 10 नंवबर को खेला जाना है। 

वनडे और टी20 टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, आबिद अली, फाहरीम अशरफ, फखर जमां, हैदर अली, हारिस राउफ, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मुसा खान, रोहेल नजीर, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर, बहाव रियाज और जफर गोहार

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस