Move to Jagran APP

PAK vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले ही बेन स्टोक्स ने किया ऐसा काम लोग कर रहे हैं तारीफ

PAK vs ENG पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैच की सीरीज से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक ऐसा ऐलान किया है जिससे हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है। इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान गई है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 28 Nov 2022 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 04:23 PM (IST)
बेन स्टोक्स, कप्तान इंग्लैंड टेस्ट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान पहुंच गई है। 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा। लेकिन टेस्ट शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के कप्तान ने ऐसी घोषणा की है, जिसने न केवल पाकिस्तान में बल्कि पूरी दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है।

loksabha election banner

बाढ़ पीड़ितों को मैच फीस देने का ऐलान

बेन स्टोक्स ने ट्वीट कर ऐलान किया कि पाकिस्तान दौरे पर मिलने वाली मैच फीस, वह बाढ़ पीड़ितों को डोनेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने संदेश में लिखा है कि मेरे लिए यह खुशी की बात है कि मैं पहली बार एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान में हूं। 17 साल बाद बतौर टेस्ट टीम यहां आना उत्साहित करने वाला है। एक किसी खास ग्रुप का समर्थन करना एक जिम्मेदारी का एहसास लग रहा है।

पाकिस्तान में बाढ़ और इससे आई तबाही को देखना कष्टदायी है, जिसने इस देश और यहां के लोगों पर गहरा प्रभाव डाला है। इस खेल ने मुझे जीवन में बहुत कुछ दिया है और मुझे लगता है कि यह ठीक होगा जब मैं इसको कुछ वापस दूं, जो क्रिकेट से अलग हो। इसलिए मैं इस दौरे पर मैच फीस बाढ़ पीड़ितों को दूंगा। उम्मीद है कि यह मदद पाकिस्तान में प्रभावित लोगों को फिर से खड़े होने में मदद पहुंचाएगा।

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भी पाकिस्तान के दौरे पर थी। टीम वहां 7 मैच की टी20 सीरीज खेलने गई थी। उस सीरीज को इंग्लैंड ने 4-3 से अपने पक्ष में किया था। लेकिन जहां तक टेस्ट सीरीज की बात है तो 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम यहां टेस्ट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: 17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड टीम को लगा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ गेंदबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.