इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान पर जंग दुनियाभर में हमेशा चर्चा का विषय रहता है और दोनों में जो भी टीम जीत हासिल करती है उसके प्रशंसक अपने खिलाडि़यों को सर आंखों पर बिठा लेते हैं। इस बार मौका पाक के हाथ लगा है और देश ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने वाले क्रिकेटरों को पांच-पांच लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

पांच साल बाद दोनों देशों के बीच बहाल हुए क्रिकेटिया रिश्ते में पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई और अपनी युवा टीम की बदौलत शानदार प्रदर्शन कर रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाक पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा चुका है। इस जीत से खुश पाकिस्तान के राष्ट्रपति और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य संरक्षक आसिफ अली जरदारी ने घोषणा की है कि जारी सीरीज में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। यह घोषणा राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहातुल्लाह बाबर ने की।

ओपनर बल्लेबाज नसीर जमशेद पहले दो मैचों की शानदार शतक ठोंककर [कुल 207 रन] अपने साथी खिलाडि़यों से काफी आगे चल रहे हैं जबकि गेंदबाजी में तेज गेंदबाज जुनैद खान अब तक सात विकेट ले चुके हैं और वह इस क्षेत्र अपने साथियों से काफी आगे हैं। ऐसे में इन दोनों ही खिलाडि़यों के पास यह ईनामी राशि जानी तय लग रही है। 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देश पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे हैं। वनडे सीरीज से पूर्व दो मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रहा था। पहला टी-20 मैच पाक ने आसानी से जीत लिया था। इसके बाद दूसरे मैच भारत ने भले ही जीत लिया लेकिन पाक ने अंतिम समय तक मैच में संघर्ष किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप