Move to Jagran APP

कटक में होगा India vs West Indies ODI मैच, 5 दिसंबर से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट

India vs West Indies 3rd ODI भारत और वेस्टइंडीज के बीच कटक में 22 दिसंबर को वनडे मैच का आयोजन होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 04:22 PM (IST)
कटक में होगा India vs West Indies ODI मैच, 5 दिसंबर से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट
कटक में होगा India vs West Indies ODI मैच, 5 दिसंबर से मिलेंगे ऑनलाइन टिकट

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 दिसंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में एक दिवसीय मैच खेला जाएगा। इसके लिए कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से व्यापक तैयारी शुरू कर दी गई हैं। वनडे मैच के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने पर पुलिस बल की तरफ से विशेष महत्व दिया जा रहा है, जिससे कि फिर से कटक के इस स्टेडियम पर कोई दाग ना लगे।

loksabha election banner

बाराबती स्टेडियम में दर्शकों के उपद्रव के चलते मैच रद्द होने के बाद से अब यहां फिर से मैच होने जा रहा है, ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखना कटक पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। जानकारी के मुताबिक इस बार मैच में 40 हजार टिकट बेचे जाने की संभावना है, जिसके लिए 5 दिसंबर से ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू हो जाएगी। वहीं, स्टेडियम के बाहर बने काउंटर से 19 दिसंबर से ऑफलाइन टिकट खरीदे जा सकेंगे।

ऑफलाइन टिकट के लिए होंगे अतिरिक्त काउंटर

स्टेडियम के बाहर बने टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए इस बार अधिक काउंटर खोले जाएंगे। फर्जी टिकट की बिक्री न हो इसके लिए कटक डीसीपी की टिकट पर हस्ताक्षर रखा गया है। पानी, टॉयलेट और डस्टबिन को लेकर किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए अहम कदम उठाए जाएंगे। खाद्य दर पर भी नियंत्रण रखने पर फोकस किया जाएगा, जिससे की वेंडर मनमने पैसे दर्शकों ने वसूल करें।

सुरक्षा व्यवस्था के दायित्व में भुवनेश्वर के डीसीपी स्टेडियम में अनुशासन बनाए रखने के दायित्व में कटक के डीसीपी तथा ट्राफिक संचालन के दायित्व में ट्राफिक डीसीपी तैनात रहेंगे। ऐसे में ये मुकाबला सुरक्षा की दृष्टि से काफी मजबूत होगा। अगर भारत और वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी भी बल्ले और गेंद से दर्शकों का मनोरंजन अच्छे ढंग से कर पाए तो इसमें चार चांद लग जाएंगे। बता दें कि दोनों देशों के बीच ये तीन वनडे मैचों की सीरीज है, जिसका ये तीसरा और आखिरी मुकाबला होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.