नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैंस के द्वारा जिस तरह का बर्ताव किया गया, जिस तरह से उन्हें गालियां दी गई और उन पर नस्लीय टिप्पणी की गई उसकी हर तरफ आलोचना की जा रही है। इस घटना के बाद सीए और आइसीसी ने भी इसे गलत बताया और जांच की बात भी कही गई। पहले तो ये बात सामने आई थी कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज व जसप्रीत बुमराह को ही फैंस ने अपना निशाना बनाया था, लेकिन एक भारतीय क्रिकेट फैन ने बताया कि इन दोनों के अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी गालियां दी गई थीं। 

भारतीय क्रिकेट फैन कृष्णा कुमार ने जो कि मैच के दौरान स्टेडियम में उपस्थित थे उन्होंने बताया कि, सुबह के 10.30 बजे उम्मीद नहीं थी कि, लोग नशे में हो जाते हैं। शनिवार को सुबह साढ़े दस बजे से ही उन्होंने गालियां बकनी शुरू कर दी थी। वो एक साथ जमा होकर लगातार अभद्र भाषा का इस्तेमाल किए जा रहे थे। अजिंक्य रहाणे जिस वक्त बल्लेबाजी कर रहे थे वो सभी उस दौरान लगातार उनके और टीम इंडिया के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे। मैंने पहली बार ऐसा देखा था और ऐसी स्थिति का सामना किया था जो काफी भयावह था। 

भातीय फैन ने बताया कि, लगातार अभद्र बातों को सुनाकर मैं पीछे मुड़कर देखा तो पाया कि वो पांच-छह लोगों का ग्रुप था जिनकी उम्र 19-23 साल के बीच थी। वो अच्छा वक्त बिता रहे थे और उन्हें ये लग रहा था कि, ये काफी फनी है। मैंने अपने आंखों के इशारों से उन्हें कहना चाहा कि ये सही नहीं है, लेकिन आपको बता है कि वो लगातार वही बातें करते रहे बोलते रहे। आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के दौरान ये बातें काफी आगे बढ़ गई थी और मैच के दौरान पुलिस ने उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया था। ये मैच ड्रॉ रहा था और भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021