Move to Jagran APP

IPL 2021 के Auction से पहले क्या क्वारंटाइन में रहेंगे टीमों के मालिक?

IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इससे पहले टीम के मालिकों और अधिकारियों को दो-दो कोविड 19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट जमा करनी होगी। इनमें से एक आरटी-पीसीआर टेस्ट चेन्नई में ही होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 08:34 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 08:34 AM (IST)
IPL 2021 के Auction से पहले क्या क्वारंटाइन में रहेंगे टीमों के मालिक?
IPL 2021 Auction 18 फरवरी को होगा (फोटो IPL ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 Mini Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की नीलामी की उलटी गिनती आधिकारिक रूप से शुरू हो गई है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आयोजन की तारीख 18 फरवरी निर्धारित की है। इस T20 लीग के 14वें संस्करण के लिए नीलामी के लिए कोविड -19 को देखते हुए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन टीम के मालिकों और अधिकारियों का करना होगा। आइपीएल 2021 के लिए नीलामी चेन्नई में होने वाली है।

loksabha election banner

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआइ ने चेन्नई में आइपीएल नीलामी में भाग लेने वाले फ्रेंचाइजी मालिकों और अधिकारियों के लिए कोविड- 19 के मापदंड तैयार किए हैं। क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहना होता है, लेकिन नीलामी के लिए आइपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों और अधिकारियों को इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। हालांकि, उन्हें नीलामी से 72 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट की दो नेगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होंगी।

चेन्नई के जिस होटल में आइपीएल की नीलामी होगी। उसी जगह सभी लोगों का एक-एक और कोरोना टेस्ट होगा। इसी को लेकर बीसीसीआइ के सीईओ हेमांग अमीन ने सभी को मेल किया है, जिसमें लिखा है, "कृपया ध्यान दें कि चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी में भाग लेने वाले टीम के सभी सदस्यों को नीलामी की तारीख से 72 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट करना होगा और नेगेटिव रिपोर्ट जमा करनी होगी। चेन्नई में होने वाले ऑक्शन से पहले सदस्यों के लिए कार्यक्रम स्थल पर एक परीक्षण किया जाएगा।"

मेल में आगे कहा कि आइपीएल के लिए ट्रेडिंग विंडो 11 फरवरी को बंद हो जाएगी, लेकिन 18 फरवरी को फिर खुलेगी। दूसरी ट्रेड विंडो लीग के 14 वें सीजन के आधिकारिक तौर पर शुरू होने से एक महीने पहले बंद हो जाएगी। कोरोना वायरस महामारी अभी भी मौजूद है। ऐसे में बीसीसीआइ ने फ्रेंचाइजियों को सूचित किया है कि बोली लगाने वाले टाइम के दौरान हर टीम में केवल 13 सदस्य ही कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रह सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.