Move to Jagran APP

पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों पर श्रीलंका बोर्ड हुआ सख्त, दी ऐसी सजा!

पाकिस्तान नहीं जाने वाले खिलाड़ियों पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिखाया गुस्सा उठाया ये बड़ा कदम।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:25 PM (IST)
पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों पर श्रीलंका बोर्ड हुआ सख्त, दी ऐसी सजा!
पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों पर श्रीलंका बोर्ड हुआ सख्त, दी ऐसी सजा!

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs Pakistan: पाकिस्तान दौरे को लेकर श्रीलंका के दस खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से वहां जाने से इनकार कर दिया था। अब इसका साइड इफेक्ट दिखना शुरू हो गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) को सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2019) में खेलने की इजाजत नहीं दी है। निरोशन भी उनस दस खिलाड़ियों में हैं जिन्होंने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। निरोशन के साथ जो हुआ उसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि तिसारा परेरा को भी शायद सीपीएल 2019 में खेलने की इजाजत आगे नहीं मिले। 

loksabha election banner

सीपीएल के लिए अपने खिलाड़ियों को एनओसी नहीं देने के पीछे श्रीलंका बोर्ड ने ये तर्क दिया है कि वो अपने किसी भी खिलाड़ी को सीरीज के दौरान दूसरी लीग में खेलने इजाजत नहीं देती है। बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि जिस खिलाड़ी को किसी सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है और अगर वो खेलने के मना कर दे और दूसरी लीग में खेलने की इजाजत मांगे तो उसे एनओसी नहीं दी जाती है। 

यहां पर आपको बता दें कि तिसारा परेरा इस समय वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लगी के दो मुकाबले खेल चुके हैं और वो सेंट लूसिया टीम का हिस्सा हैं। अब उनकी एनओसी रद हो सकती है क्योंकि उनसे साथ ये करार हुआ था कि वो वनडे और टी 20 सीरीज के दौरान किसी लीग में नहीं बल्कि श्रीलंका की टीम की तरफ से खेलेंगे। अब जब उन्होंने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है तो उन्हें श्रीलंका वापस लौटना पड़ सकता है। 

श्रीलंका की टीम को 27 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा करने जाना था, लेकिन उससे ठीक पहले टीम के दस बड़े खिलाड़ियों ने वहां जाने से मना कर दिया। उन खिलाड़ियों में लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, तिसारा परेरा, अकिला धनंजया, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.