Move to Jagran APP

Nicholas Pooran ने छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दौर में बाहर हो गई थी टीम

टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। वर्ल्ड कप में टीम पहले ही दौर से स्कॉटलैंड और आयरलैंड जैसी टीम से हार कर बाहर हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 22 Nov 2022 08:49 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 08:49 AM (IST)
निकोलस पूरन, विकेटकीपर बल्लेबाज वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी: वेस्टइंडीज के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है। इसकी पुष्टि सोमवार को क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने की। उनका यह फैसला तब आया, जब टीम हालिया टी20 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से हार कर बाहर हो गई थी।

पूरन ने अपने बयान में कहा कि "मैंने टी20 वर्ल्ड कप की भारी निराशा के बाद से कप्तानी के बारे में बहुत सोचा है। मैंने बड़े गर्व और समर्पण के साथ भूमिका निभाई है और पिछले एक साल में इसे पूरी तरह से सब कुछ दिया है।

हालिया टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन हमारी क्षमता के साथ न्याय नहीं करती और अब हमें एक टीम के रूप में फिर से जुड़ने में कई महीने लगेंगे, मैं सीडब्ल्यूआई को मार्च और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों की तैयारी के लिए काफी समय देना चाहता हूं।"

इस साल के शुरुआत में निकोलस पूरन ने किरोन पोलार्ड की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कमान संभाली थी और 4-1 से सीरीज में जीत भी हासिल की थी। मई महीनें में उन्हें आधिकारिक रूप से टीम की कमान दे दी गई जब पोलार्ड ने कप्तानी छोड़ी।

उन्होंने आगे कहा कि " वेस्टइंडीज की कमान संभालना मेरे लिए सम्मान की बात थी और इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं अब भी टीम के लिए पूरी तरह से समर्पित रहूंगा। मैं टीम में बतौर सीनियर खिलाड़ी अपना सहयोग देता रहूंगा।

निकोलस पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज

पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज टीम ने 17 वनडे मैच खेले जिसमें केवल 4 में जबकि 23 T20I में से 8 में जीत मिली। टी20 वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उसे पहले ही दौर से हारकर बाहर निकलना पड़ा। टीम ने जिम्बाब्वे को जरूर हराया, लेकिन उसे स्कॉटलैंड और आयरलैंड जैसी टीम से हार का सामना करना पड़ा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.