जोहानसबर्ग, पीटीआइ। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच एक फरवरी से 6 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे सीरीज के लिए द. अफ्रीका ने अपनी टीम का एलान कर दिया। वनडे सीरीज के लिए टीम में युवा तेज गेंदबाज लुंगी नजीडी को टेस्ट में भारत के खिलाफ उनके प्रदर्शन को देखते हुए शामिल किया गया है। लुंगी ने भारत के खिलाफ सेंचुरियन में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इस टेस्ट में उन्होंने 90 रन देकर 7 विकेट लिए थे। उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। नजीडी इससे पहले द. अफ्रीका वनडे टीम में चोटिल होने की वजह से शामिल नहीं हो पाए थे। 

मोर्ने मोर्कल और ऑल राउंडर क्रिस मॉरिस को भी 15 सदस्यीय वनडे टीम में शामिल किया गया है। इंजरी की वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ अक्टूबर 2017 में खेले गए वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। मेजबान टीम ने दो लेग स्पिनर को इस वनडे सीरीज में मौका दिया है जिसमें ऑर्थोडोक्स इमरान ताहिर और चाइनामैन तबरेज शम्शी भी शामिल हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज व विकेटकीपर खाएलिहले जोंडो भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। जोंडो वर्ष 2015 में भारतीय दौरे पर आए थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। द. अफ्रीका ने इस पांच मैचों की सीरीज को 3-2 से जीता था। 

भारत के खिलाफ द. अफ्रीका की वनडे टीम-

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एब डीविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नजीडी, एनडिले फेलुकवायो, कगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खाएलिहले जोंडो। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप