Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इस ऑलराउंडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

निकल ने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू साल 2010 में वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्वकप के दौरान किया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 05:54 PM (IST)
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इस ऑलराउंडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इस ऑलराउंडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज रॉब निकल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 35 साल के रॉब निकल ने न्यूजीलैंड के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज 2 टेस्ट मैच, 22 वनडे और 21 टी-20 मैचों का प्रतिनिधित्व किया है। रॉब ने अपने संन्यास का एलान सोशल मीडिया पर किया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके अपने फैंस से अपने संन्यास के बारे में बताया।

loksabha election banner

निकल ने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू साल 2010 में वेस्टइंडीज में हुए टी-20 विश्वकप के दौरान किया था। आपको बता दें कि निकल ने न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू वनडे में शतक जमाया था यह कारनामा करने वाले वो न्यूजीलैंड के दूसरे क्रिकेटर बने थे। निलक से पहले डेब्यू वनडे में न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल भी शतक बना चुके थे। वनडे मैचों में निकल ने दो शतक बनाए ये दोनों ही शतक उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाए थे। निकल का वनडे मैचों में टॉप स्कोर 146 रन था।

वनडे और टी-20 की तरह निकल टेस्ट मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए साल 2012 में निकल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डुनेडिन में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। इसके एक सप्ताह बात निकल ने अपना दूसरा टेस्ट हैमिल्टन में खेला यही उनके करियर का आखिरी टेस्ट भी साबित हुआ। निकल दो टेस्ट मैचों में मात्र 28 रन ही बना सके इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत मात्र 7 का रहा।

निकल इंटरनेशनल करियर मे भले ही अपने आप को साबित नहीं कर पाए लेकिन, डोमेस्टिक क्रिकेट में निकल एक जबरदस्त ऑलराउंडर थे। निकल ने 17 सालों तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेली पहले ऑकलैंड के लिए 8 सत्र खेले और साल 2009 के बाद वो कैंटरबरी के लिए खेलने लगे। उन्होंने प्रथम श्रेणी के 130 मैचों में 6319 रन बनाए इस दौरान गेंदबाजी में उन्होंने 43 विकेट भी हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.