Move to Jagran APP

आंख की परेशानी से जूझ रहे इस दिग्गज बल्लेबाज़ की होगी सर्जरी

हैमिल्टन टेस्ट के बाद रॉस टेलर की आंखों की होगी सर्जरी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2016 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2016 10:07 PM (IST)
आंख की परेशानी से जूझ रहे इस दिग्गज बल्लेबाज़ की होगी सर्जरी

हैमिल्टन। रॉस टेलर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हैमिल्टन टेस्ट में खेलने के लिए आँखों के विशेषज्ञ से अनुमति मिल गई है। ये सीरीज़ का दूसरा मैच होगा जो 25 नवंबर से शुरू होगा। हालांकि टेलर को हैमिल्टन टेस्ट के बाद अपनी बाईं आंख की सर्जरी करवानी पडेगी। जिसका मतलब है, ये दिग्गज बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में होनी वाली वनडे सीरीज़ में नहीं खेल पाएगा।

loksabha election banner

रॉस टेलर ने क्राइस्टचर्च टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान अपनी नजर को लेकर शिकायत की। यह दांए हाथ का बल्लेबाज पिछले कुछ समय से ऐसी समस्या से परेशान है। रॉस टेलर ने आँखों के विशेषज्ञ से परामर्श किया।

टेलर ने पिछले साल भी इस तरह अपनी आंखों का परीक्षण कराया, और चिकित्सकीय देखरेख के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 290 रनों की पारी खेली थी।

कीवी टीम को डर है कि कहीं टेलर की आंखों की दिक्कत बढ़ न जाए क्योंकि यह खिलाड़ी पहले ही अपनी फॉर्म से जूझ रहा है, और पिछली 10 टेस्ट पारियों में 11.44 की औसत से रन बनाए हैं।

कीवी टीम के कोच ने कहा 'टेलर को छह महीने पहले कोई समस्या नहीं थी लेकिन यह कुछ तेज हुई है। हम सभी को लगातार जांच करवाते रहना चाहिए।'

टेलर की समस्या को लेकर उनकी टीम के कप्तान विलियम्सन भी चिंतित दिखे। उनका कहना है, 'रॉस अभी अपनी आंखों की समस्या के चलते परेशान हैं और इसकी और ध्यान दे रहे हैं। वो इसे ठीक करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे।'

कीवी टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.