Move to Jagran APP

हार से लाचार बांग्लादेश ने बदला अपना कोच, द. अफ्रीका के इस पूर्व ओपनर को किया नियुक्त

बांग्लादेश को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 12:58 PM (IST)
हार से लाचार बांग्लादेश ने बदला अपना कोच, द. अफ्रीका के इस पूर्व ओपनर को किया नियुक्त
हार से लाचार बांग्लादेश ने बदला अपना कोच, द. अफ्रीका के इस पूर्व ओपनर को किया नियुक्त

ढाका, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज नील मैकेंजी को बांग्लादेश ने अपनी राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वह अगले साल इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व तक टीम के साथ रहेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

loksabha election banner

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बताया कि मैकेंजी पहले सात जुलाई को टीम के साथ जुड़ने वाले थे, लेकिन अब वो 22 जुलाई को टीम के साथ जुड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'हमने उन्हें अगले विश्व कप तक नियुक्त किया है। हमें उम्मीद है कि उनका विशाल अनुभव हमारी टीम खासकर बल्लेबाजों को मदद करेगा'।

बांग्लादेश को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम इन दो टेस्ट मैचों की एक भी पारी में 200 रन तक के आंकड़े को नहीं छू सकी। पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 43 और दूसरी पारी में 144 रन पर सिमट गई थी। दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम पहली पारी में 149 तो दूसरी पारी मेंं 168 रन बनाकर ढेर हो गई।  

दक्षिण अफ्रीका के लिए 124 मैच खेलने वाले मैकेंजी श्रीलंका के बल्लेबाज थिलान समाराविरा का स्थान लेंगे।मैकेंजी ने द. अफ्रीका की ओर से खेलते हुए 58 टेस्ट में 3253 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 16 अर्धशतक भी ठोके थे। वहीं वनडे की बात करें तो मैकेंजी ने 64 एकदिवसीय मैच खेलते हुए 1688 रन बनाए थे। वनडे मैचों में उनके नाम 2 शतक और 10 अर्धशतक रहे। मैकेंजी द. अफ्रीका की ओर से दो टी-20 मैच भी खेले थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.