Move to Jagran APP

नवदीप सैनी ने जीत लिया दिल, अपने डेब्यू मैच में ही बन गए 'प्लेयर ऑफ द मैच '

नवदीप ने इस मैच में पूरन पोलार्ड व हेटमायर जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 01:29 PM (IST)
नवदीप सैनी ने जीत लिया दिल, अपने डेब्यू मैच में ही बन गए 'प्लेयर ऑफ द मैच '

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने टी 20 क्रिकेट में अपना ड्रीम डेब्यू किया। नवदीप ने टीम के लिए घातक गेंदबाजी की और कैरेबियाई टीम के सबसे अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। नवदीप के धारदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए नवदीप सैनी

नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टी 20 मैच में अपनी गेंदबाजी की चमक बिखेरी। उनकी गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों ने अपना विकेट गंवाया। नवदीप ने इस मैच में चार ओवर में 4.25 की बेहतरीन इकॉनामी रेट से गेंदबाजी की और तीन बल्लेबाजों को आउट किया। नवदीप की इस गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। अपने पहले ही यानी डेब्यू मैच में ही उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। भारत की तरफ से टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के डेब्यू मैच में वो मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले सातवें खिलाड़ी बने। 

Man of the Match on T20I debut (India)

-D Karthik vs SA Joburg 2006

-P Ojha vs Ban Trent Bridge 2009

-S Badrinath vs WI PoS 2011

-A Patel vs Zim Harare 2015

-B Sran vs Zim Harare 2016

-N Saini vs WI Lauderhill 2019

नवदीप ने इन बल्लेबाजों का किया शिकार

नवदीप ने इस मैच में वेस्टइंडीज के तीन सबसे अहम बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने सबसे पहले निकोलस पूरन को 20 रन पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे किरोन पोलार्ड को 49 रन पर पवेलियन भेजा और फिर हेटमायर को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और शून्य पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

आखिरी ओवर मेडन फेंका नवदीप ने 

नवदीप ऐसे पहले भारतीय गेंदबाज बन गए जिन्होंने टी 20 मैच में अपना आखिरी ओवर मेडन फेंका हो। नवदीप से पहले भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.