विंडहोएक। नामीबिया के बल्लेबाज रेमंड वेन स्कूर विंडहोएक में पिछेल सप्ताह रविवार को सीएसए प्रोविंशियल वनडे चैलेंज मैच के दौरान मैदान पर गिर गए थे, जिसके पांच दिन बाद उनकी मौत हो गई। ऑरेंज फ्री स्टेट के खिलाफ प्रोविंशियल वनडे चैलेंज मैच के दौरान जब स्कूर 15 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी वे चक्कर आने की वजह से गिर पड़े थे। उन्हें उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वे हीट स्ट्रोक से प्रभावित हुए थे।

नामीबिया जब लक्ष्य का पीछा करने उतरा तब 25 वर्षीय वेन स्कूर पारी के 35वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे। वो 16 गेंदों में 15 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। पारी के 43वें ओवर में ड्रिंक्स ब्रेक हुआ। तब नामीबिया का स्कोर पांच विकेट खोकर 225 रन था। टीम के साथी निकोलास स्कोलट्ज के मुताबिक वेन स्कूर ने चक्कर आने और सिर में दर्द होने की शिकायत की और मैदान पर पानी लाने के लिए कहा। उन्होंने एक या दो घूंट पानी पिया और अगले ही पल मैदान पर गिर गए। स्कोलट्ज ने बताया- मैंने उन्हें अपने बाहों में ले लिया। रिपोर्ट के मुताबिक विंडहोएक में वांडसर्स क्रिकेट ग्राउंड पर एंबुलेंस बुलाई गई जो वेन स्कूर को स्थानीय अस्पताल में ले गई। वहीं मैच जारी रहा और नामिबिया ने अगली 15 गेंदों में जीत हासिल की।

इसके बाद एक खबर आई, जिससे नामीबिया के खिलाड़ी दहल गए। खबर आई कि स्कूर की हालत बिगड़ गई है और वो कोमा में चले गए हैं। विंडहोएक में रविवार के दिन तापमान 34 डिग्री था।

वेन स्कूर ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों तथा 103 लिस्ट ए मैचों में नामीबिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतकों तथा 20 अर्द्धशतकों की मदद से 4303 रन बनाए। उन्होंने वनडे मैचों में 18 अर्द्धशतकों की मदद से 2618 रन बनाए। वे नामीबिया का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस