Move to Jagran APP

नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी, कर दी बड़ी घोषणा

बांग्लादेश की टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि अगर नेशनल ड्यूटी के कारण उनको इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन को छोड़ना पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 01:49 PM (IST)
नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी, कर दी बड़ी घोषणा
IPL 2021 को छोड़ने को तैयार हैं मुस्तफिजुर रहमान

ढाका, पीटीआइ। पिछले साल यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के सीजन के लिए बांग्लादेश की टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को किसी ने नहीं खरीदा था। हालांकि, सीजन के शुरू होने से पहले मुस्तफिजुर रहमान को दो टीमों से ऑफर मिला था, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनको नेशनल ड्यूटी के कारण अनुमति नहीं दी थी। बाद में मुस्तफिजुर रहमान ने ये स्वीकार किया था कि उनको आइपीएल 2020 में नहीं खेलने का मलाल है।

loksabha election banner

उधर, आइपीएल 2021 की नीलामी में मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स को एक करोड़ की बेस प्राइस में खरीदा है, लेकिन उन्होंने कहा है कि वे फिर से नेशनल ड्यूटी के लिए आइपीएल को छोड़ सकते हैं। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने कहा है कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए आइपीएल के 14वें सीजन से हटने को तैयार हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मुस्तफिजुर और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सहित अपने कई खिलाड़ियों को आइपीएल में हिस्सा लेने को मंजूरी दे दी है। इस बीच बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का कहना है, "मैं वह करूंगा, जो बीसीबी मुझे करने के लिए कहेगा। अगर वे मुझे टेस्ट टीम (श्रीलंका दौरे के लिए) में रखते हैं तो मैं टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा। अगर वे (बीसीबी) मुझे टेस्ट टीम में शामिल नहीं करते हैं तो मैं आइपीएल के लिए तैयार रहूंगा।"

उन्होंने आगे कहा, "अपने देश के लिए खेलना मेरी पहली प्राथमिकता है और अगर मुझे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना जाता है तो मैं निश्वित तौर पर राष्ट्रीय टीम के लिए खेलूंगा। अगर मुझे नहीं चुना जाता है तो बीसीबी मुझे बताएगा कि मुझे नहीं चुना गया है। उस समय अगर मुझे आइपीएल में खेलने के लिए एनओसी मिलेगी तो मैं खेलूंगा, लेकिन मेरे लिए देशभक्ति पहले है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.