कराची। फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के क्रिकेटरों का फंसना और उन पर प्रतिबंध लगने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामला है दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर मोहम्मद इरफान का। इरफान का नाम पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में आया है जिस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनको निलंबित कर दिया है।

इरफान पर आरोप है कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान वो एक संदिग्ध सट्टेबाज के संपर्क में थे। पाकिस्तान सुपर लीग स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने वाले वो तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले शरजील खान और खालिद लतीफ पर भी पीएसएल में फिक्सिंग को लेकर प्रतिबंध लगाया गया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आज एक लिखित बयान में कहा, 'फिक्सिंग मामले में जारी जांच को आगे बढ़ाते हुए आज पीसीबी के एंटी करप्शन कोड के तहत मो.इरफान को नोटिस जारी किया गया है। इरफान को आर्टिकल 2.4.4 के तहत दो बार नियम तोड़ने का आरोप है और इस नोटिस का जवाब देने के लिए उनको 14 दिन का समय दिया गया है। फिलहाल उनके क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलने पर रोक लगा दी गई है और अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया है।'

60 वनडे, चार टेस्ट मैच और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके इरफान पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट के सामने पेश हुए थे और बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक उन्होंने एक संदिग्ध सट्टेबाज से मिलने की बात मानी है, जिसने उन्हें मैच फिक्स करने का प्रस्ताव भी दिया था। इरफान ने कहा है कि उन्होंने इस बुकी से पीएसएल में मैच फिक्स करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी माना कि इसके बारे में उन्होंने बोर्ड को जानकारी नहीं दी थी जो कि नियमों का उल्लंघन करना है। इरफान ने बताया कि अपनी मां के देहांत के बाद पिछले कुछ महीनों से वो काफी परेशान थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस