नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले महीने एशिया कप के एक मुकाबले में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कप्तानी की थी। ये मुकाबला सुपर फोर स्टेज में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया था। बतौर भारतीय कप्तान धौनी का ये 200वां वनडे मैच भी था, लेकिन अब खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम के चयनकर्ता धौनी के कप्तानी करने के खुश नहीं हैं। उन्होंने धौनी के कप्तानी करने पर नाराजगी जाहिर की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के चयनकर्ता धौनी के टीम इंडिया की कमान संभालने के फैसले से खुश नहीं हैं। उन्होंने इस बात पर भी नाराज़गी ज़ाहिर की कि पांच-पांच खिलाड़ियों को एक ही मैच में आराम क्यों दिया गया। बीसीसीआइ से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में इतने ज्यादा बदलाव हुए उससे चयनकर्ता खुश नहीं हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को आराम दिया गया और एम एस धौनी को कप्तानी करनी पड़ी।

इस वजह से धौनी ने की कप्तानी

एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बस एक औपचारिकता मात्र था, इसलिए टीम से 5 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया। एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा के साथ-साथ उप कप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस मैच में आराम दिया गया था। कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान शिखर धवन के इस मैच में न खेलने की स्थिति में धौनी को टीम की कमान संभालनी पड़ी थी। 

2017 में धौनी ने छोड़ी वनडे और टी-20 की कप्तानी

महेंद्र सिंह धौनी ने जनवरी 2017 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया था। कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप का खिताब 7वीं बार जीता था।

टाई रहा था मुकाबला

ये मैच काफी रोमांचक हुआ था और टाई रहा था। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था और 1 विकेट शेष था, लेकिन रविंद्र जडेजा राशिद खान द्वारा फेंकी गई मैच की आखिरी गेंद को हवा में खेल बैठे और कैच आउट हो गए।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal