Move to Jagran APP

ये तस्वीर काफी कुछ कहती है, आखिर धौनी ने अचानक क्यों लिया फैसला?

इस खिलाड़ी के दिमाग में क्या चलता है, वो क्या फैसला लेने वाला है, कब चौंकाने वाला है किसी को पता नहीं चलता।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 04 Jan 2017 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 11:30 AM (IST)
ये तस्वीर काफी कुछ कहती है, आखिर धौनी ने अचानक क्यों लिया फैसला?

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। इस खिलाड़ी के दिमाग में क्या चलता है, वो क्या फैसला लेने वाला है, कब चौंकाने वाला है किसी को पता नहीं चलता। माही का करियर किसी सस्पेंस फिल्म से कम नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ना हो या मैदान पर उनके हैरान करने वाले फैसले। धौनी हमेशा अलग रहे हैं और इस बार अचानक वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़कर फिर उन्होंने सबको चौंका डाला। सबकी जुबान पर फिर एक सवाल है कि आखिर अचानक क्यों?

loksabha election banner

- ये तस्वीर काफी कुछ कहती है

धौनी अभी कुछ दिनों पहले तक मैदान पर नहीं नजर आ रहे थे लेकिन पिछले चार दिनों के बीच माही रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में नागपुर के वीसीए स्टेडियम में नजर आए।

तस्वीरें : तो इस कारण छोड़ी धौनी ने वनडे और टी-20 की कप्तानी...

यहां झारखंड और गुजरात के बीच रणजी सेमीफाइनल खेला जा रहा था और मेंटर के रूप में धौनी अपने राज्य की टीम का हौसला बढ़ा रहे थे। इसी बीच दिलचस्प चीज ये रही कि राष्ट्रीय चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी वहां मौजूद दिखे। धौनी और उनके बीच काफी देर तक बातचीत भी हुई। सवाल यही है कि क्या चर्चा का विषय धौनी की कप्तानी और उनके भविष्य पर ही था?

- ठाकुर की विदाई भी हो सकती है वजह

इसके अलावा दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआइ पर लिया गया एक्शन भी इसकी वजह हो सकती है। कोर्ट ने बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। धौनी के अनुराग ठाकुर से संबंध अच्छे थे इसलिए ठाकुर के जाने के बाद ही माही ने फैसला क्यों लिया इसको लेकर तमाम कयास लगाए जाने शुरू हो गए हैं।

- तैयार हो चुका है आगे का 'प्लान'

ये तय माना जा रहा है कि धौनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के साथ ही अब उनके भविष्य पर भी प्लान तैयार हो चुका है। माही ने जब टेस्ट से संन्यास लिया था तब बिना सोच-विचार तुरंत कप्तानी विराट कोहली को सौंप दी गई थी जबकि टीम इंडिया विदेश में एक सीरीज खेल रही थी। इस बार भी विराट कोहली को जिम्मेदारी सौंपकर कुछ दिन धौनी के मार्गदर्शन में विराट को कप्तानी करने देने के बाद, धौनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.