Move to Jagran APP

Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट

Ind vs Eng भारतीय टीम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार मुकाबला खेलने उतरेगी। भारतीय टीम को इंग्लैंड की मेजबानी अगले साल टी20 और टेस्ट सीरीज में करनी है। इसी दौरे पर इंग्लैंड की टीम डे-नाइट टेस्ट मैच मोटेरा स्टेडियम में खेलेगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 03:17 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 04:18 PM (IST)
Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट
मोटेरा स्टेडियम में Ind vs Eng डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। England Tour of India: अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 24 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच गुलाबी गेंद टेस्ट की मेजबानी करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के साथ-साथ गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। इस सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआइ द्वारा जारी कर दिया गया।

loksabha election banner

इंग्लैंड चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है, जो कि सात फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी। बोर्ड ने इस टूर के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। वैसे इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी थी कि दोनों देशों के बीच होने वाले डे नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी मोटेरा को मिलेगा। 

हालांकि, बीसीसीआइ प्रमुख सौरव गांगुली ने पहले कहा था कि अहमदाबाद गुलाबी गेंद के टेस्ट की मेजबानी करेगा, क्योंकि बढ़ते हुए COVID-19 मामलों के कारण सीरीज पर संदेह था। उधर, जीसीए इनडोर सुविधा का उद्घाटन करते जय शाह ने यह स्पष्ट किया कि सीरीज योजना के अनुसार चलेगी। शाह ने कहा, "टेस्ट सीरीज 7 फरवरी से शुरू होगी और दिन-रात का टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद (मोटेरा स्टेडियम में) खेला जाएगा।"

ऐसा माना जाता है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत की टीम भारत पहुंच जाएगी और अपना अभियान शुरू करने से पहले एक सख्त बायो-बबल के अंदर होगी। पिछले कुछ वर्षों में, BCCI ने ODI और T20I सीरीज की योजना बनाई है, जो इस आधार पर हो कि अगले ICC टी20 वर्ल्ड कप है और फिर 2023 में वनडे वर्ल्ड कप। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के तहत कप्तान विराट कोहली की टीम अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.