Move to Jagran APP

IND vs PAK: जोश में होश खो बैठे Mohammed Siraj, गेंदबाजी करते हुए की बड़ी गलती, फिर सरेआम माफी भी मांगी

भारतीय टीम के बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पूरी टीम इंडिया 19 ओवरों में 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार था जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। इस मैच में भारत के मोहम्मद सिराज ने जोश-जोश में पाकिस्तानी गेंदबाज को गेंद मार दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Mon, 10 Jun 2024 03:54 PM (IST)
IND vs PAK: जोश में होश खो बैठे Mohammed Siraj, गेंदबाजी करते हुए की बड़ी गलती, फिर सरेआम माफी भी मांगी
मोहम्मद सिराज ने बीच मैदान पर कर दी बड़ी गलती

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में छह रनों से हरा दिया। एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से मैच अपने नाम कर लेगा लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक ही ओवर में पूरी बाजी पलट दी। इस मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक भी विकेट नहीं मिला। सिराज इस मैच में जोश-जोश में अपने होश भी खो बैठे जिसके कारण उन्होंने ऐसी गलती कर दी की फिर माफी भी मांगनी पड़ी।

भारतीय टीम के बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पूरी टीम इंडिया 19 ओवरों में 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ये टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार था जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ ऑल आउट हुई। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें- Champions Trophy 2025: लाहौर में खेला जा सकता है IND vs PAK मैच, अगले साल फरवरी-मार्च में होगा टूर्नामेंट

सिराज ने तो गजब कर दिया

पाकिस्तान की पारी का दूसरा ओवर चल रहा था। पांचवीं गेंद पर सामने थे मोहम्मद रिजवान। गेंदबाजी कर रहे थे सिराज। सिराज ने ऑफ स्टंप पर गेंद फेंकी जिसे रिजवान ने सामने की तरफ खेला। रिजवान शॉट खेलते ही रन लेने के लिए भागे। लेकिन गेंद सीधा सिराज के हाथों में चली गई। सिराज ने देखा कि रिजवान आगे निकल कर रहे हैं तो उन्होंने सीधा स्टंप पर थ्रो मारी। लेकिन थ्रो स्टंप की जगह रिजवान को लग गई।

रिजवान के कंधे में गेंद लगी और डीप फाइन लेग पर चली गई। रिजवान के हाथ से बल्ला छूट गया और वह रन लेने के लिए भाग दिए। जैसे ही गेंद रिजवान को लगी सिराज ने हाथ उनकी तरफ करते हुए माफी मांगी और जब रिजवान रन ले रहे थे तब भी सिराज ने उनसे सॉरी कहा।

— 𝐊𝐨𝐡𝐥𝐢𝐧𝐚𝐭!𝟎𝐧_👑🚩 (@bholination) June 9, 2024

रिजवान का पारी फेल

रिजवान जब तक क्रीज पर थे पाकिस्तान की जीत पक्की लग रही थी। लेकिन जैसे ही बुमराह नै 15वें ओवर की पहली गेंद पर रिजवान को बोल्ड किया, सारा मैच पलट गया। यहां से पाकिस्तान दबाव में आ गई और फिर वो जरूरी रन नहीं बना पाई। रिजवान ने 44 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- 'इन खिलाड़ियों को घर बैठा दो,' पूर्व पाक क्रिकेटर हुए आगबबूला; हार के बाद इन दो खिलाड़ियों की लगा दी क्लास